Cm Dhami Pc पीएम मोदी के दौरे को लेकर सीएम धामी ने की पीसी, कल होगी विशाल चुनावी जनसभा

Cm Dhami Pc देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 2 अप्रैल को रुद्रपुर पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री मोदी चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे इसी के मददेनजर पुष्कर सिंह धामी रुद्रपुर निजी होटल में पहुंचे और उन्होंने प्रेस वार्ता की । प्रेस वार्ता के दौरान पहले तो केंद्र व राज्य सरकार की चल रही योजनाओं का गिनाया फिर विपक्ष पर हमलावर हुए धामी ने कहां कि कल जनपद उधम सिंह नगर में होने वाली पीएम की रैली ऐतिहासिक होने वाली है । प्रेस वार्ता के बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर तैयारियों का भी जायजा लिया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंगलवार को होने जा रही रैली ऐतिहासिक होगी। रैली की सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है। यह रैली इस चुनाव में उत्तराखण्ड को कांग्रेस मुक्त करने में अहम भूमिका निभायेगी।

स्टार प्रचारकों में उत्तराखण्ड को सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली मिलना हमारे के लिए गर्व की बात है। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की रैली के बाद कांग्रेस पूरा उत्तराखण्ड भाजपामय होने वाला है। इससे विपक्षी दलों की बेचैनी बढ़ गयी है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम धामी ने कहा जिन्होंने लंबे समय प्रचंड बहुमत से देश पर राज किया, लेकिन कभी उत्तराखंड की पीड़ा को महसूस नहीं किया। भारतीय जनता पार्टी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई जी ने इस दर्द को महसूस किया और पूर्ण बहुमत नहीं होने के बावजूद राज्य का निर्माण किया। इतना ही नही, कांग्रेस को भी डबल इंजन की सरकार चलाने का मौका भी मिला लेकिन कभी राज्य के विकास के लिए कोई बड़ी योजना या आर्थिक मदद देने का कभी प्रयास नही किया। और तो और अटल जी द्वारा दिए विशेष राज्य का दर्जा और औद्योगिक पैकेज को भी वापिस लेनें का पाप किया गया। कांग्रेस ने दोनों ही पैकेज समाप्त कर दिये। नतीजा यह हुआ राज्य मे औद्योगिक तथा अन्य क्षेत्रों मे विकास की गति रुक गयी। यूपीए की सरकार मे राज्य के साथ हुए सौतेले व्यवहार पर कांग्रेसी चुप रहे। केदारनाथ आपदा के समय भी कांग्रेस ने कंजूसी दिखाई, दूसरे प्रदेशों से मदद करने वालों को भी कांग्रेस राजनैतिक चश्मे से देखती रही? महिला शसक्तिकरण का ढिंडोरा पीटने वाली कांग्रेस राज्य की 5 सीटों में एक महिला को भी टिकट नहीं दे पायी। सीएम धामी ने कहा कि हरीश रावत उत्तराखण्ड में कांग्रेस की परिवारवाद की बेल को उत्तराखंड में सींच रहे हैं। देवभूमि की जनता इस बार भी इस सोच को नकारने वाली है।

 

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दिल में उत्तराखंड बसता है और प्रत्येक उत्तराखंडवासी उन्हे अपना स्वाभाविक अभिभावक मानता है और उनसे बहुत प्यार करता है । कुछ जनकल्याणकारी योजनाओं के आंकड़ों को ही देखें तो डबल इंजन सरकार का दम देखा जा सकता है। प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना इसके अंतर्गत उत्तराखंड में अब तक 55.03 लाख से अधिक लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा चुके हैं और इसमें कुल 270 अस्पतालों को सम्मलित किया गया है इस योजना में अब तक 7 लाख से अधिक मरीज निःशुल्क उपचार करा चुके हैं। आयुष्मान योजना के अंतर्गत लाभार्थियों के उपचार पर अब तक 12 हजार करोड़ रूपये खर्च किये गये। पीएम आवास योजना राज्य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 51,097 गरीब परिवारों को घर मुहैया करवाया गया है जिसमे 780.55 करोड़ रुपये जारी किये गए हैं।

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Firing In Rudurpur पीएम मोदी के दौरे से पहले देहला उधमसिंहनगर, तबातोड़ फायरिंग से मचा हड़कंप

Mon Apr 1 , 2024
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Firing In Rudurpur प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 अप्रैल को उधम सिंह नगर में जनसभा को संबोधित करने के लिए आ रहे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन सुरक्षा व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगा हुआ है, तो […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में