Election Year 2024 : प्रदेश में चुनावी साल का साया, कैसे लगेगा विकास कार्यों पर पंख

Election Year 2024 : उत्तराखंड के लिए साल 2024 चुनावों से भरा है। जहां पहले लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है तो वहीं 4 जून के बाद प्रदेश में कभी भी निकाय चुनाव की घोषणा हो सकती है जिसके लिए फिर से आचार संहिता लगाई जाएगी. इसके बाद प्रदेश में दो उपचुनाव भी होने हैं. इसके बाद साल के आखिर में सहकारिता चुनाव होने हैं. जिसके लिए भी आचार संहिता लगेगी.इन चुनाव के कारण विकासकार्य प्रभावित हो रहे हैं।

भाजपा का कहना है की प्रदेश में कोई भी विकास कार्य प्रभावित नही होंगे । भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कमलेश रमन ने कहा की चुनाव के चलते विकास के कार्य नहीं रुकते हैं । मुख्यमंत्री अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे हैं । जो विकास कार्य हैं जनहित में हैं उनको रोकने का कोई प्रयास नहीं है । प्रदेश में तमाम ऐसे मुद्दे हैं जिन्हे मुख्यमंत्री स्वयं देख रहे है , इसीलिए आचार संहिता लगे या चुनाव हो विकास कार्य नहीं रुकने वाले है ।

विपक्ष का सरकार पर अटैक

चुनावी साल में धामी सरकार जहां वि​कास कार्यों को लेकर बड़े बड़े दावे कर रही है है तो वहीं विपक्ष सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि चुनावी समर के चलते प्रदेश में आचार संहिता लागू है ऐसे में विकास की पटरी पर ब्रेक लग गया गया। कांग्रस प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी का कहना है कि साल 2024 आचार संहिता में गुजरेगा पालियमेंट के चुनाव से लेकर निकाय चुनाव और अन्य चुनाव भी होने है ऐसे में पूरा साल आचार संहिता में गुजर जाएगा। इन सबके बीच सरकार विकास या बजट का उपयोग कब करेगी यह कह पाना मुश्किल है। उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार का भगवान मालिक है प्रदेश में जंगल धधक रहक है करोड़ों का नुकसान हो रहा है और चारधाम यात्रा की व्यवस्था पर भी संश्य है लेकिन प्रदेश का दुर्भाग्य कि प्रदेश इस साल आचार संहिता की भेंट चढ़ने वाला है।

सरकार कैसे करेगी नैया पार

साल 2024 की शुरूआत में सरकार ने तमाम दावे किए लेकिन आधा साल बीत गया और विकास के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हुई। भले ही सरकार ने प्रदेश को विकास के नए आयाम छूने के लिए जनता को सपने भी दिखाए लेकिन इन सपनों पर इस साल आचार सहिंता का ग्रहण लग गया। प्रदेश में लोकसभा चुनाव से लेकर और आगामी चुनाव ने विकास की गति धीमि तो कर दी है तो वहीं विपक्ष को घेरने का मौका भी दे दिया है ऐसे में मिशन 2024 के बीच सरकार कैसे प्रदेश में विकास की नैया पार लगाती है ये देखना दिलचस्प होगा।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Uttarakhand House In Ayodhya प्रदेश के रामभक्तों को बधाई अध्योध्या में बनेगा उत्तराखण्ड भवन

Tue May 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Uttarakhand House In Ayodhya : राम जन्मभूमि अयोध्या में उत्तराखण्ड भवन (राज्य अतिथि गृह) के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। भूखण्ड के आवंटन से जुड़ी सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए उत्तराखण्ड सरकार ने अयोध्या […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में