Cloud Burst In Uttarakhand : उत्तराखंड में बारिश का तांडव, तीन जिलों में बादल फटने से मचा हाहाकार

Cloud Burst In Uttarakhand : उत्तराखंड में शुक्रवार देर रात से हुई बारिश ने अपना रौद्र रूप दिखाया। जगह-जगह भारी बारिश से सड़कें ब्लॉक हो गई, पुल बह गए, नदी नाले उफान पर है तो कई क्षेत्रों का संपर्क मार्ग भी टूट गया। इतना ही नहीं भारी बारिश से प्रदेश भर से तबाही की भयावह तस्वीरें सामने आने के बाद सीएम धामी ने जिलाधिकारियों से लेकर आपदा प्रबंधन टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए है। उधर प्रदेश के तीन जिलों में बाटल फटने से हाहाकार मच गया है।

 

Cloud Burst In Uttarakhand

 

Cloud Burst In Uttarakhand : ग्राउंड जीरो पर सीएम

 

तड़के हुई बारिश ने प्रदेश के कई जिलों में तांडव मचाया। देहरादून के पास मालदेवता सरखेत, टिहरी जबकि यमकेश्वर इलाके में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है। तो वहीं सीएम धामी खुद ग्राउंड जीरो पर आकर प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे है। सीएम का कहना है कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन एवं एसडीआरएफ की टीमें निरंतर राहत एवं बचाव कार्यों के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं कर रही है और विधायकगण अपने क्षेत्रों में हर स्थिति पर निगरानी कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्र में राशनए दूधए आदि सामग्री पहुंचाई जा रही है और हेलीकॉप्टर से गंभीर घायलों को एयरलिफ्ट किया गया है।

 

Cloud Burst In Uttarakhand

 

Cloud Burst In Uttarakhand : बता दें कि उत्तराखंड में बारिश से चारों ओर तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। यहां देहरादून में मालदेवता में बादल फटा है। रायपुर से थानों को जोड़ने वाला पुल भी भारी बारिश से बह गया है जिसके चलते सैकड़ों गांवों का संपर्क राजधानी से कट गया है। भारी बारिश ने टपकेश्वर मंदिर को भी नहीं छोड़ा यहां मंदिर के अंदर मलबा आने से मंदिर में तबाही मची है।

Cloud Burst In Uttarakhand : उधर पौड़ी जिले के यमकेश्वर में बादल फटने से वृद्धा की मौत हो गई है और मवेशी बह गए है। टिहरी में भी बादल फटने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है। टिहरी में मलबे में मकान दबने से दो लोगों के शव मलबे से निकाले गए है। उधर ऋषिकेश श्रीनगर के बीच नेशनल हाईवे समेत कई सड़के बंद होग गई है।

 

Cloud Burst In Uttarakhand

ये भी पढ़ेंरेप पीड़िता का बेंजामिन मेंडी पर शॉकिंग बयान, कहा-फुटबॉलर बना चुका है 10 हजार महिलाओं के साथ संबंध

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Women Safety : बस में महिलाओं को घूरने वालों की खैर नहीं, सरकार का मनचलों के खिलाफ कड़ा एक्शन

Sat Aug 20 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Women Safety : तमिलनाडु में मनचलों पर एक्शन कसने के लिए सरकार ने कड़ा रूख अपना लिया है। सरकार ने तमिलनाडु के संशोधित मोटर वाहन अधिनियम में अब एक प्रावधान दिया गया है जिसके बाद अब […]
Women Safety

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में