Prisoners Lodged In Uttarakhand : जेलों में क्षमता से अधिक कैदी बंद वाला पहला राज्य बना उत्तराखंड, एनसीआरबी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Prisoners Lodged In Uttarakhand : उत्तराखंड महिला कैदियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है बावजूद इसके प्रदेश में महिला कैदियों के लिए अलग से जेल नहीं है। वैसे तो प्रदेश में मौजूदा समय में 11 जिलों में ही महिला कैदियों को रखने की व्यवस्था है और इनकी क्षमता 160 महिला कैदियों को ही रखने की है लेकिन इसके बाद भी इन जिलों में क्षमता से अधिक 286 महिला कैदी बंद है।

 

Prisoners Lodged In Uttarakhand

Prisoners Lodged In Uttarakhand : 286 महिला कैदी बंद

उत्तराखंड देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां क्षमता से अधिक कैदी बंद है। हाल ही में राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो ने ताजा आंकड़े जारी करते हुए कहां की उत्तराखंड का पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश की स्थिति उत्तराखंड से काफी बेहतर है। जहां महिला कैदियों को रखने की क्षमता 147 है लेकिन हिमाचल में क्षमता के काफी कम 109 महिला कैदी ही है लेकिन उत्तराखंड की बात करें तो प्रदेश में 11 जेलों में महिला कैदियों की क्षमता है लेकिन इसके बाद भी इन जिलों में 286 महिला कैदी बंद है यानी कि 11 जिलों में महिला कैदियों की क्षमता का करीब 178.8 प्रतिशत महिला कैदी बंद है।

Prisoners Lodged In Uttarakhand

Prisoners Lodged In Uttarakhand : इतना ही नहीं जेल में बंद कैदियों के सापेक्ष उत्तराखंड सरकार 4.6 करोड रुपए का ही बजट जारी करती है।

 

Prisoners Lodged In Uttarakhand

तुनिषा मर्डर केस में बड़ा खुलासा, सेक्सुअल जरूरतों के लिए शीजान ने किया लड़कियों का इस्तेमाल

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Viral News : नाबालिग लड़की के प्यार में पागल हुई दो बच्चों की मां, जमाने को भूल गायब हुए दोनों

Tue Dec 27 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Viral News : झारखंड से एक प्यार का अनोखा मामला सामने आ रहा है। जहां धनबाद में तलाकशुदा महिला पर नाबालिग लड़की को शादी की नियत से भगाने का आरोप लगा है। वही लड़की के घरवालों […]
Viral News

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में