Covid Immunity Booster Tips : कोरोना से बचाव और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए इन चीजों को अपनी डाइट में करें शामिल

Covid Immunity Booster Tips : कोरोना वायरस एक बार फिर दुनिया में बड़ी तेजी से अपने पैस पसरा रहा है। कुछ राहत के बाद फिर से कोरोना के नए वेरिएंट ने लोगों को परेशान कर रखा है। जहां एक ओर शासन-प्रशासन  लोगों को घरों से बेवजह न निकलने की सलाह दे रहा है तो ऐसे में डॉक्टर भी लोगों को अपना खास ख्याल रखने की सलाह दे रहा है। दरअसल, जब हमारी बॉडी इस वायरस के संपर्क में आती है तो हमारी बॉडी इससे लड़ने की कोशिश करती है. ऐसे में हेल्दी डाइट आपकी इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है जिससे आपकी बॉडी कोविड-19 के वायरस से लड़ सकती है. इसलिए आपकी स्ट्रान्ग इम्यूनिटी ही आपको कोविड-19 वायरस की चपेट में आने से बचा सकती है. ऐसे में आपको अपने खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है.

Covid Immunity Booster Tips : आइए जानते हैं कि आप वो कौन सी चीजें ले सकते हैं जो आपकी इम्यूनिटी मजबूत बनाने में मदद करेगा।

उबला अंडा

Covid Immunity Booster Tips :

नाश्ते में अंडे का सेवन करके कई लोग कोविड-19 के संक्रमण से जंग जीत पाए हैं. अंडे में अमीनो एसिड और एंटीऑक्सीडेंट का स्त्रोत होता जो आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करता है. इसके लिए आप रोजाना नाश्ते में उबले हुए अंडों का सेवन कर सकते हैं.

दलिया

Covid Immunity Booster Tips :

 

कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे लोगों के लिए दलिया बहुत फायदेमंद होता है. इस संक्रमण से जूझ रहे लोगों के गले में काफी समस्या होती है. ऐसे में दलिया का सेवन आसानी से किया जा सकता है. वहीं दलिया में बहुत से विटामिन और प्रोटीन होते हैं जो आपको उर्जा देते हैं. इसलिए आप सुबह नाश्ते में दलिया का सेवन कर सकते हैं.

 

पोहा 
Covid Immunity Booster Tips :
सुबह के नाश्ते में पोहा आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है. यह आपके शरीर में आयरन की कमी को पूरा करता है. इसके अलवा शरीर को पोहे से कार्बोहाइड्रेट्स भी मिलते हैं जो शरीर में उर्जा बनाए रखते हैं.

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Nishank PC : भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में खड़ी हुई- रमेश पोखरियाल निशंक

Tue Jan 18 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Nishank PC  : चुनाव का बिगुल बज चुका है और पार्टियों में दल बदल की राजनीति और उठापटक जारी है आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डा..रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा बीजेपी अनुशासन वाली पार्टी है और […]
Nishank PC :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में