Weather Alert : भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिये निर्देश

Weather Alert : उत्तराखंड में मौसम विभाग की ओर से रविवार 17 अक्टूबर से दो तीन दिन तक उत्तराखंड के चारधाम सहित अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है । इसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग, पुलिस प्रशासन और सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं।

Weather Alert : यात्रियों से सतर्कता बरतने की  अपील

Weather Alert

उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण,आपदा प्रबंधन विभाग ने इस चेतावनी को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्थानीय निवासियों और यात्रियों से सतर्कता बरतने, नदी नालों से दूरी बनाने और सुरक्षित स्थानों पर रहने की अपील की है । उत्तराखंड की यात्रा पर आ रहे यात्रियों और यात्रा कर रहे यात्रियों से भी अनुरोध है कि वे मौसम की चेतावनी को देखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनायें। प्रयास करें कि इस अवधि में यात्रा करने से बचें।

मौसम विभाग की चेतवानी के बाद एसडीआरएफ की टीमें अलर्ट

Weather Alert : तो वहीं मौसम विभाग द्वारा  राज्य में भारी से बहुत भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली ,ओलावृष्टि,तेज हवाएं 80 किलोमीटर प्रति घंटा तक चलने की संभावना है।उक्त चेतावनी के दृष्टिगत कमाण्डेन्ट SDRF, नवनीत सिंह के आदेशानुसार राज्य के विभिन्न जनपदों मे व्यवस्थापित SDRF की सभी टीमें अलर्ट अवस्था में रखा गया है। सभी टीमों को निर्देशित किया गया है कि वे किसी भी आपात परिस्थिति केलिए  अलर्ट रहे व रेस्क्यू उपकरणों को भी कार्यशील दशा में रखें।

 

ये भी पढ़ें – अयोध्यानगरी पहुंचने पर सीएम का गॉर्ड ऑफ ऑनर से हुआ जोरदार स्वागत,रामनगरी में करेंगे पूजा—अर्चना

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Cave Of Treasure : उत्तराखंड की इस जगह में गुफा में छिपा है सोने-चांदी का बहुत बड़ा खजाना, जानें कहां स्थित है ये जगह ?

Sun Oct 17 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Cave Of Treasure :  उत्तराखंड राज्य में कई ऐसे रहस्यमाई जगह है लेकिन क्या आप जानते हैं कि उत्तराखंड में ऐसी जगह के बारे में जहां पर सोने-चांदी का एक बहुत बड़ा खजाना छुपा हुआ हैं, […]
Cave Of Treasure

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में