Guest Conference 2022 : धामी सरकार का पर्यटन को बढ़ावा देने की कवायद, पर्यटन एवं आतिथ्य सम्मेलन 2022 का किया शुभारंभ

   Guest Conference 2022

Guest Conference 2022 : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को जीएमएस रोड, स्थित एक होटल में पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित पर्यटन एवं आतिथ्य सम्मेलन-2022 का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन गतिविधियों पर आधारित वीडियो एवं थीम तथा चारधाम पैदल मार्ग के सर्वेक्षण पर आधारित डोक्यूमेंटरी का विमोचन भी किया। मुख्यमंत्री ने मोटरहोम एडवेंचर्स के सहयोग से प्रदेश में कारवां टूरिज्म को बढावा देने के लिये तैयार की गई कारवां/मोटरहोम का निरीक्षण भी किया।

Guest Conference 2022 : राज्य के लिए पर्यटन उद्योग रीढ़ की हड्ड़ी के समान- सीएम

   Guest Conference 2022

बताया गया कि कारवां टूरिज्म द्वारा पर्यटकों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए पॉलिसी बनाने पर काम किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इस संभावनाओं के दृष्टिगत इस तरह के आयोजन समय-समय पर होने चाहिए। राज्य के लिए पर्यटन उद्योग रीढ़ की हड्ड़ी के समान है।

   Guest Conference 2022

वहीं राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रयास है कि उत्तराखण्ड सेवा उपलब्ध कराने वाला राज्य बने। उत्तराखण्ड में आने वाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए सरकार कार्य कर रही है। उत्तराखण्ड में चारधाम तो आस्था के प्रमुख केन्द्र हैं ही, साथ ही राज्य सरकार का प्रयास है कि उत्तराखण्ड के अन्य क्षेत्रों में भी श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों को आकर्षित किया जाय। उत्तराखण्ड में अनेक पौराणिक स्थल एवं मंदिर हैं। पर्यटन आधारित गतिविधियों में भी उत्तराखण्ड में अनेक संभावनाएं हैं। पर्यटन मंत्री ने कार्याशाला में प्रतिभाग कर रहे विभिन्न क्षेत्रों के महानुभवों से अनुरोध किया कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अपने सुझाव अवश्य दें।

ये भी पढ़ें – चकराता के दोहरी बैंड के पास हुआ दर्दनाक हादसा, एसडीआरएफ पुलिस ने चलाया सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन।

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Factory Accident : इस जगह पर रेलवे के लिए स्लीपर बनाने वाली फैक्ट्री में हुआ भीषण हादसा, घटना में कोई जानहानि नहीं

Sat Apr 9 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Factory Accident : लालकुआं में रेलवे के लिए स्लीपर बनाने वाली फैक्ट्री में शनिवार की दोपहर भीषण हादसा हो गया। जिसमें स्लीपर फैक्ट्री की एक विशालकाय चिमनी फैक्ट्री के टीन शेड में भरभरा कर गिर पड़ी। […]
Factory Accident

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में