Chardham Yatra 2022 : चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या निर्धारित, जानें हर दिन धामों में इतनी संख्या तक श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन

Chardham Yatra 2022

Chardham Yatra 2022 : कोरोना महामारी से कुछ राहत मिलने के बाद इस बार चारधाम यात्रा के लिए श्रद्धुलओं में उत्साह दिखने को मिल रहा है। बता दें कि 3 मई से चारधाम यात्रा 2022 का आगाज होने जा रहा है. उत्तराखंड शासन और प्रशासन ने चारधाम यात्रा की सभी तैयारियों को लगभग पूरा कर लिया है. इस बीच उत्तराखंड सरकार ने चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों की संख्या निर्धारित कर दी है. ये यात्रा की व्यवस्था पहले 45 दिन के लिए बनाई गई है.

Chardham Yatra 2022 :  अब तक दो लाख से ज्यादा यात्री पंजीकरण करा चुके

Chardham Yatra 2022

राज्य सरकार ने सभी धामों में यात्रियों की संख्या निर्धारित कर दी है. गंगोत्री में एक दिन में 7 हजार और यमुनोत्री धाम में चार हजार श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे. इसके साथ ही केदारनाथ धाम में रोजाना 12 हजार और बदरीनाथ धाम में प्रतिदिन 15 हजार यात्री दर्शन कर सकेंगे. आंकड़ों के मुताबिक चारधाम यात्रा के लिए अब तक दो लाख से ज्यादा यात्री पंजीकरण करा चुके हैं.

Chardham Yatra 2022 : इस बार बहुत बड़ी संख्या में यात्रियों के चारधाम आने की संभावना है. 3 मई को अक्षय तृतीया के दिन गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा का आगाज हो जाएगा. केदारनाथ के कपाट 6 मई और बदरीनाथ के 8 मई को कपाट खुलेंगे.

ये भी पढ़ें –चंपावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने कसी कमर, हाईकमान को 5 प्रत्याशियों के नाम भेजें

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kiara Advani Hot Look : कियारा के इस लुक ने फैंस को किया इंप्रेस, तस्वीरों में लग रही बेहद ही हॉट

Sun May 1 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Kiara Advani Hot Look : बॉलीवुड की उभरती हुईं एक्ट्रेस कियारा आडवाणी इन दिनों फिल्म ”भूल-भुलैया-2” को लेकर चर्चा में हैं.एक्ट्रेस फिल्म में अपने को-एक्टर कार्तिक आर्यन संग फिल्म की प्रमोशन में जुटी हुई हैं.एक्ट्रेस ने अब […]
Kiara Advani Hot Look

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में