Inauguration Ceremony : आजादी का अमृत महोत्सव राष्ट्रीय कला यात्रा के उद्घाटन समारोह में पहुंचे सीएम धामी

Inauguration Ceremony  : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में स्नेहिल संस्था द्वारा आयोजित आजादी का अमृत महोत्सव राष्ट्रीय कला यात्रा के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्नेहिल स्मारिका का विमोचन भी किया गया।

Inauguration Ceremony :  कला, साहित्य एवं संस्कृति मानव जीवन के अभिगन्न अंग- सीएम

Opening Ceremony

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्नेहिल संस्था द्वारा शहीदों एवं क्रांतिकारियों का कला एवं साहित्यिक गतिविधियों द्वारा स्मरण किया जा रहा है, यह एक सराहनीय प्रयास है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कला, साहित्य एवं संस्कृति मानव जीवन के अभिगन्न अंग हैं। हमारे क्रान्तिकारियों, बलिदानियों एवं देश की आजादी के लिए महत्वपूर्ण योगदान देने वालों की याद में देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश के इन सपूतों के कृत्यों और गाथाओं की जानकारी युवा पीढ़ी को होना जरूरी है।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बन रहा- सीएम धामी

Inauguration Ceremony  : मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत शक्तिशाली, वैभवशाली और आत्मनिर्भर बन रहा है। प्रधानमंत्री जी ने वैश्विक पटल पर भारत को एक अलग पहचान दिलाई है। देश में हर वर्ग को ध्यान में रखकर केन्द्र सरकार द्वारा जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है। देश तेजी से प्रगति के पथ पर अग्रसर है।

हमारे आन्दोलनकारियों एवं शहीदों के सपनों के अनुरूप हो प्रदेश का विकास- सीएम

 

Inauguration Ceremony

 

Inauguration Ceremony : मुख्यमंत्री ने कहा कि 04 जुलाई को उत्तराखण्ड का मुख्य सेवक बनने के बाद से मेरा प्रयास रहा है कि हमारे आन्दोलनकारियों एवं शहीदों के सपनों के अनुरूप प्रदेश का विकास हो। इन 100 दिनों में प्रत्येक क्षण का सदुपयोग कर प्रदेशवासियों की सेवा करने के लिए हर संभव प्रयास किये हैं। समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक पहुंचने का प्रयास किया है। समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर एवं जन भावनाओं के हिसाब से राज्य सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य का विकास मेरी अकेली यात्रा नहीं है, यह सामूहिक यात्रा है जिसमें सभी की सहभागिता जरूरी है। सरकार जनता के साथ साझीदार के रूप में कार्य कर रही है।

 

ये भी पढ़ें- सचिवालय में मुख्य सचिव ने स्मार्ट सिटी के कार्येां की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

AAP PC : आप प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली की प्रेस वार्ता शुरू

Tue Oct 12 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it AAP PC :  देहरादून आप प्रदेश प्रवक्ता नवीन पिरशाली की प्रेस वार्ता शुरू धामी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर ,आप प्रवक्ता के सवाल धामी सरकार के 100 दिन झूठ,फरेब और जुमलेबाजी के दिन साबित […]
AAP PC

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में