Dhanteras 2021 : धनतेरस त्यौहार पर बाजारों में लौटी रौनक पर फिर भी व्यापारी हैं मायूस, जानें वजह

Dhanteras 2021:  धनतेरस के दिन पिथौरागढ़ के बाजारों में बहुत समय बाद रौनक वापस लौटी हैं। लेकिन यह रौनक अब वैसी नही रही जो कोरोना काल से पहले की दिवाली तक हुआ करती थी। महंगाई के चलते जहां ग्राहक खरीदारी करने में थोड़ा झिझक रहे हैं तो वही पहले से ही कोरोना की मार झेल रहे व्यापारियों के सामने अब ऑनलाइन शॉपिंग ने भी मुसीबत खड़ी कर दी है।

Dhanteras 2021 : लंबे समय बाद बाजारों में दिखी भीड़

 

धनतेरस के चलते पिथौरागढ़ के बाजारों में काफी लंबे समय के बाद एक बार फिर से भीड़-भाड़ देखने को मिली। हालांकि यह भीड़ भाड़ वैसी नहीं है जैसी कोरोनाकाल से पहले की दीपावली तक हुआ करती थी। बाजारों में खरीदारी के लिए पहुंच रहे ग्राहक महंगे हो चुके सामान की वजह से अपने बजट को ध्यान में रखकर सामान खरीद रहे हैं। क्योंकि बाजारों में बिक रहा सामान पिछले सालों की तुलना में काफी महंगा हो गया हैं। जिसकी वजह से लोगों का बजट भी गड़बड़ा गया है।

ऑनलाइन शॉपिंग की वजह से बाजारों की बिकी में पड़ रहा फर्क

Dhanteras 2021

Dhanteras 2021 : वही कोरोना काल से ही मंदी की मार से जूझ रहे दुकानदार अब ऑनलाइन शॉपिंग से परेशान है। ऑनलाइन शॉपिंग की वजह से बाजारों की बिक्री मैं बहुत फर्क पड़ गया है। तो वही ग्राहक भी सोच समझकर ही खरीदारी कर रहे हैं जिसकी वजह से सालभर दीपावली का इंतजार कर रहे दुकानदारों के सामने अब रोजी-रोटी का संकट गहराने लगा है क्योंकि उन्होंने जो पूंजी दीपावली का सामान रखने में लगाई थी उसे वसूलना भी मुश्किल हो गया है। जिससे दुकानदार काफी निराश हैं।

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड के इस जगह की मिट्टी महकेगी विदेश में, दिपावली में आई है मिट्टी के दीपकों की डिमांड

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM Dhami Gift To Anganbadi Workers : दीवाली से पहले आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सीएम धामी ने दिया ये गिफ्ट

Tue Nov 2 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM Dhami Gift To Anganbadi Workers :  पिछले लंबे समय से वेतन बढ़ोतरी की मांग कर रही आगनबाड़ी कार्यकत्री की डिमांड धामी सरकार ने आखिर सुन ली है। दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगनबाड़ी कार्यकर्ताओं […]
CM Dhami Gift To Anganbadi Workers

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में