Tourism Business Stalled : सरोवर नगरी में कैंसिल होती होटलों की बुकिंग, 18 अक्टूबर को आई आपदा के चलते ठप होता पर्यटन कारोबार

Tourism Business Stalled : नैनीताल जिले में 18 अक्टूबर को आई आपदा के चलते उत्तराखंड का पर्यटन कारोबार उतर गया है पर्यटकों के दिल में डर इस कदर व्याप्त है कि नैनीताल रामगढ़ मुक्तेश्वर समेत पहाड़ी क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों ने अपनी होटलों की बुकिंग कैंसिल करवा दी हैं केवल नैनीताल जिले में 95% होटल की बुकिंग रद्द हो चली है।

होटल कारोबारी बताते हैं कि दीपावली का समय नैनीताल के पर्यटन कारोबार के लिए उपयुक्त होता था और दीपावली के मौके पर हजारों की संख्या में पर्यटक दिल्ली मुंबई गुजरात कोलकाता समेत आसपास के महानगरों से नैनीताल आता था लेकिन बीते दिनों नैनीताल जिले में आई आपदा से पर्यटक डरा हुआ है यही कारण है कि नहीं नैनीताल आने वाले पर्यटकों ने होटलों की बुकिंग रद्द करवा दी है।

Tourism Business Stalled :  18 अक्टूबर को आई आपदा के बाद पर्यटकों ने बुकिंग की रद्द

अलका होटल के मालिक वेद व्यास बताते हैं 15 नवंबर तक नैनीताल के होटलों मैं बुकिंग हो चुकी थी और 18 अक्टूबर को आई आपदा के बाद पर्यटको ने सभी बुकिंग रद्द करवा दी हैं अब नैनीताल समेत आसपास के पर्यटक स्थलों पर आसपास के क्षेत्र के लोग ही घूमने के लिए पहुंच रहे हैं। होटल कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हुआ है हालात इस कदर खराब हो चले है कि होटल कारोबारियों के सामने कर्मचारियों को वेतन देने तक के पैसे नहीं है।

ये भी पढ़ें – पीएम के दौरे से पहले केदारनाथ पहुंचे सीएम धामी, तीर्थ पुरोहितों से की मुलाकात

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM Dhami Reach Kedarnath : मुख्यमंत्री धामी पहुंचे केदारनाथ, 5 नवंबर को पीएम के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

Wed Nov 3 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM Dhami Reach Kedarnath :  मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने केदारनाथ धाम पहुंच कर बाबा केदारनाथ जी के दर्शन किये। मुख्यमंत्री ने केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। 5 नवम्बर को पीएम मोदी के केदारनाथ […]
CM Dhami Reach Kedarnath

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में