Uttarakhand Assembly Election 2022 : विधानसभा चुनाव में कुल 632 उम्मीदवार चुनावी मैदान, 14 फरवरी को होगा भाग्य का फैसला तय

Uttarakhand Assembly Election 2022

Uttarakhand Assembly Election 2022 : उत्तराखंड में भारी बर्फबारी के बीच राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की तैयारियों जोरो शोरों से की जा रही है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्य ने बताया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कुल 632 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

Uttarakhand Assembly Election 2022 : एक हजार से ज्यादा पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी

प्रदेशभर में कुल 11600 बूथ बनाए गए हैं। इसके साथ ही एक हजार से ज्यादा पोलिंग पार्टियां रवाना भी हो चुकी है. वहीं उन्होने बताया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में 632 उम्मीदवारों में से 105 उम्मीदवार अपराधिक पृष्ठभूमि के हैं जिनकी जानकारियां निर्वाचन आयोग की ओर से सार्वजनिक की जा चुकी हैं।

Uttarakhand Assembly Election 2022 : आपको बता दें कि अपराधिक मुकदमों में चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के तहत आपराधिक मामलों वाले उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारने वाले राजनीतिक दलों को अपनी वेबसाइट पर इस तरह के व्यक्तियों का विवरण अनिवार्य रूप से अपलोड करना होगा और चुनाव के लिए उन्हें टिकट देने का कारण भी बताना होगा।

 

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

BJP Join : उत्तरकाशी से भाजपा को मिली चुनाव में मजबूती, जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने थामा पार्टी का दामन

Sat Feb 5 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it BJP Join :भाजपा के हरिद्वार रोड स्थित मीडिया सेंटर में राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने आज उत्तरकाशी जिला पंचायत उपाध्यक्ष कविता परमार को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस अवसर पर नरेश बंसल ने पार्टी में शामिल […]
BJP Join :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में