Ad Against Modi Government : अमेरिका अखबार में छपा मोदी सरकार के खिलाफ एड, भारत में मचा हड़कंप

Ad Against Modi Government : अमेरिका अखबार में मोदी सरकार के खिलाफ एड छपने से भारत में खलबली मच गई है। वॉल स्ट्रीट जर्नल में छपे विज्ञापन में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, देवास और ईडी से जुड़े अधिकारियों से कुछ लोगों पर निशाना साधा है।

 

Ad Against Modi Government

Ad Against Modi Government : एनजीओ ने प्रयोजित किया विज्ञापन

मोदी सरकार के खिलाफ वॉल स्ट्रीट जर्नल में एड छपने से विवाद बढ़ गया है। एड में वित्त मंत्री, देवास और ईडी से जुड़ें अधिकारियों और नगरपालिका से जुड़े कुछ लोगों को वांटेड की तरह दिखाया गया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में वरिष्ठ सलाहकार कंचन गुप्ता ने एड पर कड़ी आपत्ति जताई है। कंचन गुप्ता का कहना है कि जालसाजों के जरिए अमेरिका मीडिया का हथियार के तौर पर इस्तेमाल करना बेहद शर्मनाक है और जिस तरीके से वॉल स्ट्रीट जर्नल में भारत सरकार और भारत को ऐसे निशाना बनाना हैरतअंगेज रूप से वीभत्स है।

Ad Against Modi Government

Ad Against Modi Government : बता दें कि 13 अक्टूबर को फ्रंटियर्स आॅफ फ्रीडम संस्था द्वारा जारी प्रकाशित एड में कहा गया है कि मिलिए उन अधिकारियों से जिन्होंने भारत में निवेश करने को असुरक्षित जगह बना दिया है। साथ ही इस एड का शीर्षक मोदीज मैग्नितस्की 11 रखा गया है। मैग्नितस्की एक अमेरिकी कानून है जो कि 2016 में बनाया गया था। इस कानून के तहत उन विदेशी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया जाता है जिसे अमेरिका मानवाधिकार उल्लंघन में शामिल पाया जाता है। उधर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अभी अमेरिका दौरे पर भी है ऐसे में इस एड को लेकर चर्चा जोरों पर है।

 

Ad Against Modi Government

ये भी पढ़ेंप्रदेश की कानून व्यवस्था पर कांग्रेस ने उठाएं सवाल, मांगा DGP का इस्तीफा

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Congress President Election : बैलेट बॉक्स में कैद हुआ थरूर और खड़गे की किस्मत का फैसला, इस दिन खुलेगा पिटारा

Mon Oct 17 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Congress President Election : कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए मतदान प्रकिया सम्पन्न हो चुकी है। अध्यक्ष पद की रेस में सीधा मुकाबला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सांसद शशि थरूर के बीच […]
Congress President Election

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में