DGCA Imposed Fine On Indigo : दिव्यांग बच्चे को विमान में सवार न कराना पड़ा इंडिगो को महंगा, लगा 5 लाख का जुर्माना

DGCA Imposed Fine On Indigo : 7 मई को रांची एयरपोर्ट पर एक दिव्यांग बच्चे को विमान में सवार होने से रोकने के मामले में विमानन कंपनी इंडिगो पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 5 लाख रूपए का भारी जुर्माना लगाया है। डीजीसीए ने जानकारी देते हुए कहा कि जांच में सामने आया है कि एयरलाइन स्टाफ ने बच्चे के साथ दुर्व्यवहार किया गया जिसके चलते इंडिगो पर जुर्माना लगाया गया है।

DGCA Imposed Fine On Indigo

DGCA Imposed Fine On Indigo : जांच में आया सच सामने

बीते दिनों पहले इंडिगो एयरलाइंस का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में देखा जा रहा है कि एयरलाइंस के कर्मियों द्वारा एक विकलांग बच्चे को विमान में सवार होने से रोका गया है। उधर वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने एयरलाइन की कड़ी आलोचना की थी जिसके बाद डीजीसीए ने घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन करते हुए एयरलाइन कंपनी से रिपोर्ट मांगी थी।

DGCA Imposed Fine On Indigo

वहीं जांच में अब सामने आया है कि एयरलाइन स्टाफ ने बच्चे के साथ गलत व्यवहार किया था जिससे स्थिति बिगड़ गई थी। DGCA का कहना है कि बच्चे के साथ करुणा का व्यवहार किया जाना चाहिए था और बच्चे की घबराहट को दूर कर उसे शांत करना चाहिए था।

DGCA Imposed Fine On Indigo

ये भी पढ़ेंचारधाम यात्रा में घोड़े-खच्चरों की मौत पर मेनका गांधी हुई आग बबुला, दे डाली ये चेतावनी

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Uttarakhand Budget Session : सरकार की गले का फास बना बजट सत्र, गैरसैंण में सेशन और चारधाम यात्रा के बीच सस्पेंस बरकरार

Sun May 29 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Uttarakhand Budget Session : धामी सरकार ने बीते दिनों धूम धड़ाके से गैरसैंण में बजट सत्र की तारीख 7 जून घोषित की थी लेकिन अब सरकार का यही फैसला उनके लिए गले की हड़ी का फास […]
Uttarakhand Budget Session

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में