Kisan Andoalan : खत्म हुआ किसान आंदोलन , आंदोलनकारी 11 दिसंबर को करेंगे घर वापसी

Kisan Andoalan : लंबे समय से दिल्ली में चल रहा किसान आंदोलन आखिरकार खत्म हो गया है। केन्द्र सरकार की तरफ से मिले प्रस्ताव पर बनी सहमति के बाद किसान संगठनों की तरफ से गुरुवार को आंदोलन स्थगित कर दिया गया. यानी, 378 दिनों के बाद किसान आंदोलन को स्थगित किया गया है. संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में चर्चा के बाद इस फैसले का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही, 11 दिसंबर को किसान अपने घर लौट जाएंगे.

Kisan Andoalan : हर महीने 15 तारीख को होगी बैठक

Kisan Andoalan :

किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने कहा कि अहंकारी सरकार को झुका कर जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आंदोलन खत्म नहीं हुआ स्थगित हुआ है. मोर्चे खत्म हो रहे हैं. 11 दिसम्बर से घर वापसी होगी.  राजेवाल ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा बरकरार रहेगा. हर महीने 15 तारीख को बैठक होगी. किसानों के मुद्दे पर आंदोलन जारी रहेगा. चुनाव में उतरने सवाल पर कहा कि मोर्चा चुनाव नहीं लड़ेगा.’जबकि, किसान नेता हन्नान मोल्लाह ने कहा कि आजादी के बाद का यह सबसे बड़ा आंदोलन है.

सबसे शांतिपूर्वक आदोलन रहा. किसान मोर्चा ने कहा कि 15 जनवरी को फिर बैठक बुलाई गई है. संयुक्त किसान मोर्चा ने इसे बड़ी जीत करार देते हुए कहा कि अगर सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किए तो फिर से आंदोलन होगा. मोर्चा ने कहा कि इसके जैसा आंदोलन न कभी हुआ और न होगा.

ये भी पढ़ें – सीडीएस जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर मुख्यमंत्री धामी ने शोक व्यक्त किया

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Tribute To Bipin Rawat : विमान हादसे के 13 लोगों के निधन से देश में शोक की लहर, नम आंखों से यौद्धाओं को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

Thu Dec 9 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Tribute To Bipin Rawat : तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को सेना का एक एमआई-17वी-5 हेलीकाप्टर क्रेश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत 13 लोगों के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है.उत्तराखंड के […]
Breaking News :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में