Assembly Recruitments Scam : विधानसभा बैकडोर भर्तियों के लिए एक्सपर्ट कमेटी हुई गठित, अग्रिम आदेश तक इनकी हुई छुट्टी

Assembly Recruitments Scam : उत्तराखंड विधानसभा बैकडोर भर्ती मामले को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने प्रेसवार्ता करते हुए इस पूरे प्रकरण में बड़े फैसले लिए है। स्पीकर ने विधानसभा भर्तियों में हुई गड़बड़ियों की जांच के लिए एक्सपर्ट कमेटी गठित की है। ये कमेटी एक माह के भीतर अपनी जांच रिपोर्ट स्पीकर के समक्ष पेश करेगी।

 

Assembly Recruitments Scam

 

Assembly Recruitments Scam : स्पीकर का बड़ा एक्शन

उत्तराखंड विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्तियों के मामले में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने बड़ा एक्शन लिया है। स्पीकर ऋतु खंडूडी ने मामले की जांच के लिए जांच समिति का गठन किया है। इस जांच समिति के दिलीप कुमार कोटिया अध्यक्ष होंगे जबकि सुरेंद्र सिंह रावत और अवनींद्र सिंह नयाल इसके सदस्य होंगे। ऋतु खंडूरी का कहना है कि विधानसभा के सचिव मुकेश सिंघल को तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश तक के लिए अवकाश पर भेज दिया है लेकिन मुकेश सिंघल को जांच में पूरा सहयोग करने का आदेश दिया गया है।

Assembly Recruitments Scam : इसके साथ ही साल 2000 से विधानसभा में अबतक की हुई सभी भर्तियों की जांच भी की जाएगी। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि वह कितने भी कड़वे निर्णय लेने होंगे वह पीछे नहीं हटेंगी और वह किसी को भी निराश नहीं होंने देंगी सबके साथ न्याय करेंगी। बता दें कि विधानसभा में साल 2012 से अब तक हुई भर्तियों की जांच होगी। इतना ही नहीं इसके बाद राज्य गठन के बाद से होने वाली भर्तियों की भी जांच की जाएगी।

 

Assembly Recruitments Scam

 

 

कॉन्फ्रेंस की बड़ी बातें

तीन सदस्यीय कमेटी का हुआ गठन

एक माह में जांच रिपोर्ट स्पीकर के समक्ष होगी पेश

एक महीने के अवकाश पर सचिव को भेजने के दिए निर्देश

स्पीकर ने युवाओं को नियुक्ति को लेकर निष्पक्ष जांच का दिलाया भरोसा

पहले साल 2012 से अब तक विधानसभा में हुई भर्तियों की होगी जांच

इसके बाद राज्य गठन के बाद से होने वाली भर्तियों की होगी जांच

 

 

Assembly Recruitments Scam

ये भी पढ़ेंदेश में पहली बार डिजिटल क्यूआर कोड से किया जाएगा केदार घाटी को प्लास्टिक मुक्त, शुरू हुई अनोखी पहल

 

 

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kedarnath Plastic Free Campaign : देश में पहली बार डिजिटल क्यूआर कोड से किया जाएगा केदार घाटी को प्लास्टिक मुक्त, शुरू हुई अनोखी पहल

Sun Sep 4 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Kedarnath Plastic Free Campaign : केदार घाटी को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए जिला प्रशासन ने एक अनोखी पहल शुरू की है।   Kedarnath Plastic Free Campaign : जिला प्रशासन की कवायद देश में पहली बार […]
Kedarnath Plastic Free Campaign

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में