Assembly Session : पांचवीं विधानसभा के 3 दिवसीय सत्र का आज से आगाज, राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सदन हुआ शुरू

 

Assembly Session 

Assembly Session  : उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा के तीन दिवसीय प्रथम सत्र का आज से आगाज हो गया है। सत्र के पहले दिन राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने सरकार की ओर से अब तक किए गए कार्यों को सदन पटल रखा। पर्यटन, खेल सहित तमाम क्षेत्रों में किए गए विकास कार्यों को लेकर राज्यपाल ने जानकारी दी।

Assembly Session : विपक्ष ने पहले दिन जमकर किया हंगामा

उन्होंने बताया कि सरकार को अब तक किए विशेष कार्यों के लिए सम्मान भी मिला है। राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में वहां की जरूरतों के मुताबिक योजनाएं शुरू की गई है। वहीं विपक्ष ने पहले दिन ही सदन में जमकर हंगामा काटा….कांग्रेस विधायक अनुपमा रावत ने सदन में महंगाई का मुद्दा उठाया। सदन में सरकार की ओर से कोई जवाब ना मिलने के बाद विधायक अनुपमा रावत सदन से बाहर सीढ़ियों पर धरने पर बैठ गयी। उन्होने अपने दुप्पटे पर ही पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के बढ़ते दामों को लिखकर भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

Assembly Session  : बता दें कि सदन में पहले दिन धामी सरकार नए वित्तीय वर्ष के पहले चार माह के लिए लगभग 21 हजार करोड़ रुपये का लेखानुदान पेश करेगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लेखानुदान प्रस्तुत करेंगे। अगले दिनों की कार्यसूची के लिए मंगलवार शाम को फिर से कार्यमंत्रणा समिति की बैठक होगी। सत्र के दौरान उत्तराखंड उद्यम एकल खिड़की सुगमता एवं अनुज्ञापन अध्यादेश और उत्तराखंड अग्निशमन एवं आपात सेवा अग्नि निवारण एवं अग्नि सुरक्षा संशोधन अध्यादेश विधेयक के रूप में प्रस्तुत किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें –: एक बार फिर शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार टीना डाबी, 22 अप्रैल को करेंगी शादी

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Uttarakhand Assembly Session 2022 : सदन के पटल पर सीएम धामी ने पेश किया 21 हजार करोड़ से ज्यादा का लेखानुदान बजट

Tue Mar 29 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Uttarakhand Assembly Session 2022 : 3 दिवसीय उत्तराखंड विधानसभा सत्र की शुरुआत आज से हो गई हैं। सत्र के पहले दिन विपक्ष ने जंहा सरकार को घेरने के काम किया तो वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में