China Builds Dam On Mabja : चीन की नई साजिश, सैटेलाइट तस्वीरों ने किया हैरान

China Builds Dam On Mabja : चीन अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। ऐसे में कुछ सैटेलाइट तस्वीरों के सामने आने से लोगों की चिंताएं अधिक बढ़ गई है। खबर है कि चीन तिब्बत में भारत की सीमा के करीब तेजी से नया डैम बना रहा है जिसके चलते भारत और नेपाल की चिंताएं बढ़ गई है।

 

China Builds Dam On Mabja

China Builds Dam On Mabja : नया डैम नई मुसीबत

पड़ोसी देश चीन भारतीय सीमा से सटे अपने इलाकों में लगातार निर्माण कार्य तेजी से कर रहा है और अपनी कुटिल चालों का शिकार भारत को बना रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि चीन उत्तराखंड के कालापानी से कुछ किलोमीटर दूर नया डैम बना रहा है। बताया जा रहा है की नया डैम ट्राई जंक्शन से उत्तर की 16 किलोमीटर दूर है और उत्तराखंड के काले पानी क्षेत्र के विपरीत में स्थित है जो कि मब्जा जैंगबो तिब्बत के नगारी काउंटी में आती है और नेपाल से होते हुए भारत में घाघरा नदी में गिरती जिसके बाद में गंगा नदी में मिलती है।

China Builds Dam On Mabja

China Builds Dam On Mabja : ऐसे में इस नए डैम की सैटेलाइट तस्वीरों ने लोगों में दहशत बड़ा दी है लेकिन अभी इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है पर ये प्रोजेक्ट भविष्य में चीन के नियंत्रण को मजबूत करेगा।

 

China Builds Dam On Mabja

 

 जोशीमठ के हालातों पर अखिलेश यादव ने जताई चिंता, सरकार पर लगाया मुनाफा कमाने का आरोप

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Government Job Dulhan : शादी के लिए अनोखी डिमांड, सरकारी नौकरी वाली लड़की चाहिए यही है मांग

Wed Jan 25 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Government Job Dulhan : आज के समय में सरकारी नौकरी पाना किसी किस्मत खुलने से कम नहीं है। जहां शासकीय नौकरी में चंद पोस्ट के लिए हजारों और लाखों फॉर्म भरे जाते हैं और नौकरी हासिल […]
Government Job Dulhan

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में