Shilanyas Puja Program : मुख्यमंत्री धामी का अयोध्याय प्रवास का आज दूसरा दिन, धर्मशाला के शिलान्यास पूजन कार्यक्रम में लिया भाग

Shilanyas Puja Program :  रामनगरी अयोध्या में प्रवास के दूसरे दिन उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी ने ‘दिल्ली सेवा धाम ट्रस्ट’ की प्रस्तावित धर्मशाला के शिलान्यास पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर मंत्रोच्चार के साथ हवन यज्ञ में आहूति दी। सीएम धामी ने कहा कि धर्मशाला के निर्माण के बाद रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या आने वाले देश और दुनिया के रामभक्तों को विश्वस्तीय आवासीय सुविधा मिलेगी। इससे पूर्व उन्होंने जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी से मिलकर उनका हाल जाना और आशीर्वाद लिया।

Shilanyas Puja Program :  धर्मशाला के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे सीएम धामी

Shilanyas Puja Program

Shilanyas Puja Program: धर्मशाला के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धाम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  की अगुवाई में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो चुका है। मंदिर को दिव्य और भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। मंदिर निर्माण से अयोध्या पूरी दुनिया के लिए एक धार्मिक केन्द्र बन जाएगा। उसके बाद यहां रामभक्तों और श्रद्धालुओं की आवाजाही और अधिक बढ़ जाएगी।

यहां श्रद्धालुओं को किसी असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए सामाजिक संगठनों को भी सामने आना चाहिए। उन्होंने कहा कि रामभक्तों को अयोध्या में ठहरने के लिए उच्चस्तरीय सुविधा मुहैया करवाने के लिए ‘दिल्ली सेवा धाम ट्रस्ट’ भव्य धर्मशाला का निर्माण कर रहा है। आगे चलकर यह धर्मशाला एक धरोहर बनने के साथ ही स्थानीय लोगों और रामभक्तों के लिए बहुपयोगी साबित होगी।

अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी के पैर छूकर सीएम  ने लिया आशीर्वाद

Shilanyas Puja Program

 

Shilanyas Puja Program :  इससे पहले सुबह के वक्त मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मणिराम दास की छावनी पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। महंत नृत्य गोपाल दास ने श्री धामी को रामनामा भेंट कर आशीर्वाद दिया। इस मौके पर सांसद श्री लल्लू सिंह, विहिप के केंद्रीय मंत्री श्री राजेंद्र सिंह पंकज, प्रांतीय प्रवक्ता श्री शरद शर्मा व अन्य लोग भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें – भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के दिये निर्देश

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM Dhami Press Conference : अयोध्यानगरी से वापस दून लौटे सूबे के मुखिया, कही ये बड़ी बात

Sun Oct 17 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM Dhami Press Conference :  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री दो दिवसीय रामलला की जन्मभूमि अयोध्या के दौरे पर रहे जहां उन्होंने ‘दिल्ली सेवा धाम ट्रस्ट’ की प्रस्तावित धर्मशाला के शिलान्यास पूजन कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही […]
CM Dhami Press Conference

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में