International Nutritious Diet : मुख्यमंत्री सिंह धामी ने किया पौष्टिक आहार महोत्सव में प्रतिभाग, कृषि उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए 25 प्रतिशत सब्सिडी देने की भी की घोषणा

International Nutritious Diet

international nutritious diet :  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को लाडपुर, रिंग रोड़ में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय पौष्टिक आहार महोत्सव में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने किसानों के व्यापक हित तथा पारम्परिक कृषि उत्पादों को बढ़ावा देने के लिये प्रदेश में एक जनपद एक उत्पाद के तहत प्रसंस्करण यूनिट की स्थापना के लिये 25 प्रतिशत सब्सिडी दिये जाने की घोषणा की।

international nutritious diet : हमारे पारम्परिक उत्पाद पौष्टिता से भरपूर- मुख्यमंत्री

International Nutritious Diet

सब्सिडी की अधिकतम धनराशि 7 लाख रूपये होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे पारम्परिक उत्पाद पौष्टिता से भरपूर है। किसानों की खुशहाली तथा उनकी आर्थिकी की मजबूती के लिये राज्य सरकार गंभीरता से प्रयासरत है। किसान एवं खेती की दशा को सुधार करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि आधुनिक ज्ञान विज्ञान एवं अनुसंधान का लाभ किसानों तक पहुंचाना भी हमारा लक्ष्य है। आधुनिक तकनीकि के बल पर खेती एवं कृषि उत्पादों को बढ़ावा देने में बड़ी मदद मिलेगी। कृषि उत्पादों को मार्केटिंग की सुविधा उपलब्ध कराकर उन्हें पहचान दिलाने के भी प्रयास किये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें – उत्तराखंड में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Thought Of The Day 28 December

Tue Dec 28 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it  

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में