Dhamis Victory In Champawat By Election : चंपावत उपचुनाव में चला धामी मैजिक, तोड़ा पूर्व सीएम विजय बहुगुणा का रिकॉर्ड

Dhamis Victory In Champawat By Election : उत्तराखंड में एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी का मैजिक चलता हुआ दिखाई दे रहा है। चंपावत उपचुनाव के इस रण में सीएम धामी ने न सिर्फ अपनी मुख्यमंत्री पद की कुर्सी बचाई बल्कि जनता के दिलों में अपनी छाप छोड़ते हुए कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी समेत अन्य उम्मीदवारों को चारों खाने चित कर दिया। सीएम धामी ने निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार से ज्यादा वोट से हराकर ऐतिहासिक जीत हासिल की है। उधर कांग्रेस पहली बार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाई। निर्मला गहतोड़ी मात्र 3607 वोट में ही सीमट कर रह गई।

Dhamis Victory In Champawat By Election

Dhamis Victory In Champawat By Election : जश्न में डूबे कार्यकर्ता

राजनीति का बाजीगर बनना तो कोई सीएम धामी से सीखे। धामी ने उपचुनाव का रण जीतकर सबको ये दिखा दिया की वह राजनीति के माहिर खिलाड़ी है। यही वजह है कि सुबह करीब 8 बजे से शुरू हुई वोटिंग में पहले ही राउंड के रूझानों ने फाइनल रिजल्ट पर मुहर लगा दी थी। अंतिम राउंड तक आते—आते ने कांग्रस केंडिडेट निर्मला गहतोड़ी को 55 हजार से ज्यादा वोट से हरा दिया। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी 55,025 वोटों से चंपावत उपचुनाव जीते है।

Dhamis Victory In Champawat By Election

Dhamis Victory In Champawat By Election : उधर धामी की धमाकेदार जीत ने पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के भी रिकार्ड दिए है। बता दें कि साल 2007 में सितारगंज सीट पर हुए उपचुनाव में विजय बहुगुणा 39,900 मतों के अंतर से जीत गए थे लेकिन सीएम धामी ने ये 10वें राउंड में ही रिकार्ड तोड़ते हुए 40,384 वोट से आगे निकल गए। उधर सीएम धामी की एतिहासिक जीत के बाद भाजपा कार्यकर्ता जश्न में डूब गए है। कार्यकर्ताओं को ढोल की थाप में थिरकते हुए देखा जा रहा है।

Dhamis Victory In Champawat By Election

Dhamis Victory In Champawat By Election

ये भी पढ़ेंमसूरी के झड़ीपानी – कोल्हूखेत मार्ग पर ब्रेक फेल होने से 300 मीटर गहरी खाई में गिरी मोटरसाइकिल

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Aashram Season 3 Release : ख़त्म हुआ इंतजार, खुल गया है बदनाम बाबा का दरबार

Fri Jun 3 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Aashram Season 3 Release : एक बार फिर बदनाम आश्रम के द्वार खुल गए है। एक्टर बॉबी देओल की मोस्ट अवेडेट वेबसीरीज आश्रम 3 आज से MX player में धमाल मचाने के लिए आ गई है। साल […]
Aashram Season 3 Release

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में