Grain ATM : फूड ग्रेन एटीएम की योजना वाला देश का तीसरा राज्य बनेगा उत्तराखंड, जल्द होगी योजना लागू

Grain ATM : उत्तराखंड खाद्य विभाग जल्द ही एक नई योजना शुरू करने जा रहा है। खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने जानकारी देते हुए कहा कि जिस प्रकार आम व्यक्ति एटीएम मशीन से अपनी जरूरत के लिए पैसे निकालते हैं अब उसी तर्ज पर उत्तराखंड में आम जनता अनाज भी ले सकती है।

 

Grain ATM

Grain ATM : फ्री राशन के लिए नहीं लगाने होंगे चक्कर

खाद्य मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि विश्व खाद्य योजना के खास योजना के तहत राज्य में फूड ग्रेन एटीएम शुरू होने जा रहा है। मंत्री ने कहा कि विश्व खाद्य योजना के तहत इस संबंध में हमे मंजूरी भी मिल चुकी है। बता दें कि वर्तमान में फूड ग्रेन एटीएम की योजना सिर्फ उड़ीसा और हरियाणा राज्य में चल रही है लेकिन अब उत्तराखंड देश का ऐसा करने वाला देश का तीसरा राज्य होगा।

Grain ATM

 

Grain ATM : खाद्य मंत्री रेखा आर्या का कहना है कि यह सिस्टम एटीएम मशीन की तरह काम करेगा। साथ ही इस पर भी एटीएम मशीन की तरह स्क्रीन होगी। राशन कार्ड धारक यहां आकर एटीएम मशीन की तर्ज पर गेहूं, चावल व दाल निकाल सकेंगे। इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू किया जा रहा है।

देखिए पूरा वीडियो :

ये भी पढ़ें14 जून से बजट सत्र का होगा आगाज , तैयारियों को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने ली बैठक

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM Dhami Participated In Program : सीएम धामी ने खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में किया प्रतिभाग, की ये बड़ी घोषणा

Tue Jun 7 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM Dhami Participated In Program : मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के कालसी में मिनी स्टेडियम पजिटीलानी में आयोजित खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान सीएम धामी ने मिनी स्टेडियम […]
CM Dhami Participated In Program

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में