Happiness In Sadhu Society : देवस्थानम बोर्ड भंग होने से धर्मनगरी में खुशी की लहर, साधु-संतों ने फैसले का किया स्वागत

Happiness In Sadhu Society : आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की घोषणा कर दी है। जिसके बाद धर्मनगरी हरिद्वार के साधु संतों और तीर्थ पुरोहितों में खुशी की लहर है । अखाड़ा परिषद ने देवस्थानम बोर्ड भंग होने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री धामी का धन्यवाद दिया है।  वही महामंडलेश्वर रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने देश के अन्य मंदिरों के अधिग्रहण को भी समाप्त करने की सरकारों से मांग की है। इस मौके पर श्री गंगा सभा के पदाधिकारियों द्वारा गंगा जी में दुग्धाभिषेक और पुष्प अर्पित कर पूजन किया गया।

Happiness In Sadhu Society : पिछले 2 वर्षों से तीर्थ पुरोहित कर रहे थे विरोध

Happiness In Sadhu Society

देवस्थानम बोर्ड भंग होने पर गंगा सभा के पदाधिकारियों और तीर्थ पुरोहितों ने सरकार का धन्यवाद दिया है। 2 वर्ष पहले त्रिवेंद्र सरकार ने इस बोर्ड का गठन किया था और तभी से ही तीर्थ पुरोहित लगातार इस बोर्ड को भंग करने की मांग कर रहे थे  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रविंद्रपुरी महाराज ने देवस्थानम बोर्ड बंद किए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि भाजपा जो कहती है वो करती है ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें आश्वासन दिया था कि जल्द ही बोर्ड को भंग कर दिया जाएगा और आज उनके द्वारा बोर्ड को भंग कर दिया गया है ।जिसकी वजह से साधु-संतों, तीर्थ पुरोहित सहित मंदिरों से जुड़े सभी समाज का भाजपा को समर्थन मिल गया है । आने वाले चुनाव में सब लोग भाजपा का समर्थन करेंगे।

महंत रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने भी बोर्ड भंग होने पर खुशी जाहिर की

Happiness In Sadhu Society

महामंडलेश्वर एवं प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम के पीठाधीश्वर महंत रूपेंद्र प्रकाश महाराज ने भी बोर्ड भंग होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि देश में जहां पर मंदिरों का सरकार ने अधिग्रहण किया हुआ है देखने में आया है कि उन मंदिरों में आने वाले दान के पैसे को मुस्लिम और ईसाई संगठनों पर खर्च किया जाता है। उन्होंने देश की उन सरकारों से मांग की है की जहां भी मंदिर का अधिग्रहण किया हुआ है उन सभी मंदिरों को अवमुक्त किया जाए और मंदिरों में जो महंत परंपरा निर्वाद चलती थी उन परंपराओं का निर्वाहन सरकारों को भी करना चाहिए।

Happiness In Sadhu Society : श्री गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहां है कि आज का दिन ऐतिहासिक दिन है सरकार ने प्रदेश के 51 मंदिरों के अधिग्रहण को लेकर इस देवस्थानम बोर्ड का गठन किया गया था। जिसका पिछले 2 वर्षों से तीर्थ पुरोहित विरोध कर रहे थे और लगातार आंदोलन चल रहा था। देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का फैसला स्वागत योग्य है आज सभी तीर्थ पुरोहितो के आंदोलन की जीत हुई है। उन्होंने इसके लिए धामी सरकार का धन्यवाद किया है।

ये भी पढ़ें – चुनाव से पहले धामी सरकार का मास्टर स्ट्रोक, देवस्थानम बोर्ड भंग कर बने तीर्थपुरोहितों के किंग

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kangana Ranaut Files FIR : कंगना को जान से मारने की मिली धमकी, हिमाचल प्रदेश के पुलिस स्टेशन में कराया मुकदमा दर्ज

Tue Nov 30 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Kangana Ranaut Files FIR : बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को जान से मारने की धमकी मिली. जिसके बाद उन्होंने ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है.दरसल, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अमृतसर के स्वर्ण मंदिर से अपनी कुछ […]
Kangana Ranaut Files FIR

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में