Kanwariyas Reaching Haridwar : कोरोना पर लगी पाबंदी हटने के बाद कंवाड़ियों से गुलजार हुई धर्मनगरी, शिवरात्रि के लिए गंगाजल लेने पहुंच रहे कावंड़िए

Kanwariyas Reaching Haridwar :

Kanwariyas Reaching Haridwar : कोरोना की पाबंदियां खत्म होने के बाद धर्मनगरी हरिद्वार में कावंड यात्रा की रौनक दिखने को मिलेगी। दरसल. कोरोना संक्रमण के चलते कावड़ यात्रा पर प्रशासन द्वारा दो वर्ष तक पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया था। कोरोना संक्रमण की दर कम होने पर इस बार महाशिवरात्रि पर कावड़ यात्रा पर किसी प्रकार का कोई प्रतिबंध नहीं लगा है। कावड़ यात्रा को लेकर प्रशासन-पुलिस भी अलर्ट मोड पर है। ट्रैफिक जाम की स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोस तैनात किया गया है।

Kanwariyas Reaching Haridwar : बाजार भी कांवड़ियों से गुलजार हो गए

Kanwariyas Reaching Haridwar :

इस बार महाशिवरात्रि के पर्व से पूर्व काफी संख्या में कावड़िये धर्मनगरी में कांवड़ लेने आ रहे हैं। श्रावण पक्ष की कांवड़ में हरियाणा क्षेत्र की कांवड़ अधिक आती है। लेकिन दो साल से कोरोना संक्रमण के चलते सावन की कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध होने के कारण इस बार हरियाणा से भी काफी संख्या में कांविड़िये कांवड़ लेने धर्मनगरी में पहुंच रहे हैं।

कावड़ यात्रा में बिजनौर, नूरपुर, नगीना, नजीवाबाद, बरेली इत्यादि के भक्त अधिक कांवड़ लेकर आते हैं। लेकिन दो वर्ष से सावन की कांवड़ यात्रा पर पूर्ण प्रतिबंध होने के कारण हरियाणा से भी इस बार काफी संख्या में कांवड़िये गंगाजल लेने धर्मननगरी में पहुंच रहे हैं। हरियाणा से आए कांवड़ियों का कहना है कि दो वर्ष से सावन की कांवड़ यात्रा पर कोरेाना संक्रमण के चलते प्रतिबंध था।

ये भी पढ़ें – विधानसभा चुनाव 2022 में जीत का स्वाद चखने के लिए भगवान के दर पर पहुंच रहे हरदा

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Lalu Prasad Yadav Sentenced : चारा घोटाले के मामले में लालू यादव को 5 साल की हुई सजा, 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया

Mon Feb 21 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Lalu Prasad Yadav Sentenced : RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को डोरंडा कोषागार से जुड़े चारा घोटाले में पांच साल की सजा सुनाई गई है. स्पेशल कोर्ट के जज एसके शशि ने यह फैसला सुनाया. उनपर […]
Lalu Prasad Yadav Sentenced

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में