Om In Kedarnath Dham केदारनाथ में स्थापित होगा 60 क्विंटल वजनी भव्य ॐ, गुजरात में बनाया गया

Om In Kedarnath Dham केदारनाथ आपदा के बाद से धाम में लगातार पुनर्निर्माण कार्य जोर पकड़े हुए हैं। ऐसे में अब 11 ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ के धाम में 60 क्विंटल वजनी ॐ ओम की स्थापना की जा रही है। गुजरात में बना विशालकाय ॐ केदारनाथ में सही सलामत पहुंच गया है और इसको लगाने का काम भी 80% तक पूरा कर लिया गया है।

विशालकालय कलश की बारी

भक्तों को बाबा केदार के दर्शन के साथ ही अब कई किलोमीटर पहले एक बड़ा ॐ चिन्ह भी दिखाई देगा। केदारनाथ धाम में 60 क्विंटल ओम की स्थापना की जा रही है। कांसे की धातु का बना ओम गुजरात से विशेष विमान से केदारनाथ धाम पहुंच गया है। जिसको लगाने का कार्य किया जा रहा है। ओम मंदिर से लगभग 250 मीटर पहले लगाए जा रहे हैं जो केदारनाथ धाम की भव्यता को और भव्य करेगा। इतना ही नहीं केदारनाथ धाम में ओम आकृति के बाद धाम के ऊपर नया स्वर्ण कलश भी स्थापित किया जाएगा।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Patch Reporting App Launch सड़कों पर दिखाई दे गड्ढे तो पैच रिपोर्टिंग ऐप में करें शिकायत, 1 हफ्ते के अंदर होंगी चकाचक

Thu May 18 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Patch Reporting App Launch उत्तराखंड की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने को लेकर लोक निर्माण विभाग ने पैच रिपोर्टिंग ऐप लॉन्च किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में ऐप का शुभारंभ किया। ऐप के […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में