Panchayati Raj Day : राष्टीय पंचायती राज दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कैबीनेट मंत्री रेखा आर्य ने की शिरकत

Panchayati Raj Day

Panchayati Raj Day :  पंचायती राज दिवस के दिवस के उपलक्ष में देहरादून के एक होटल में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस मनाया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मिनिस्टर रेखा आर्य ने शिरकत की। कार्यक्रम में आत्मनिर्भर भारत राष्ट्रीय ग्राम में सशक्तिकरण पुरस्कार 2022 वितरित किए गए जिसमें देश भर से 32 ग्राम प्रधानों को पुरस्कार दिए गए।

Panchayati Raj Day : ग्राम प्रधानों को पुरस्कार वितरण किया गया

Panchayati Raj Day

बतौर मुख्य अतिथि के रूप में रेखा आर्य देश भर से आए ग्राम प्रधानों को पुरस्कार वितरण किया और मंच को संबोधित करते हुए कहा की पंचायती राज की शुरुआत ग्राम के वार्ड मेंबर से शुरू होती है। इस व्यवस्था के तहत जुड़े होने से जनता के बीच में जुड़ने का मौका मिलता है ।साथ ही इस व्यवस्था से जुड़ने के बाद हम जनप्रतिनिधि जनता की आवाज बन प्रशासन से काम करवा पाते हैं। इस दौरान उन्होंने जोर देकर कहा की पद के बजाय काम की महत्ता ज्यादा है। प्रधान से प्रधानमंत्री तक का सफर तय करना है तो प्रधानी सीखनी होगी, तब कोई भी जनता के कामों को करते हुए आपको आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता।

Panchayati Raj Day : इसके अलावा उन्होंने जोर देते हुए कहा कि आज महिलाएं भी बढ़-चढ़कर जनप्रतिनिधि बनकर अच्छा काम जनता के लिए कर रही हैं। महिलाओं के लिए जो 50 पर्सेंट आरक्षण है यह महिलाओं के लिए बेहतर अवसर देता है । कार्यक्रम में 32 लोगों को पंचायत स्तर पर बेहतर काम करने के लिए सोशल सिक्योर ग्राम पंचायत पुरस्कार से महिला एवं बाल सशक्तिकरण मंत्री श्रीमती रेखा आर्य ने वितरित किए।

Panchayati Raj Day :इस दौरान उन्होंने पंचायत स्तर पर जम्मू से आए मक्खन सिंह मनास जो कि होटल इंडस्ट्री से जुड़े है के ग्राम पंचायत में किये काम को सराहा। वही नागपुर से आए सुधीर पाटील जोकि एमबीए हैं के पंचायत स्तर पर बेहतर काम करने के जज्बे को सराहा और कहा की यही जज्बा हमें जनता की सेवा करने का मौका देता है।

 

 

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Foundation Day : डेरा सच्चा सौदा आश्रम के 74 वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने की शिरकत

Sun Apr 24 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Foundation Day :डेरा सच्चा सौदा आश्रम के 74 वें स्थापना दिवस एवं 15 वें रूहानी जाम ए इंसान की वर्षगांठ पर देहरादून के हज़ारो श्रद्धालुओं द्वारा पावन भंडारे की नाम चर्चा का आयोजन धूमधाम से किया […]
Foundation Day :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में