Plastic Ban In Uttarakhand : उत्तराखंड में no more प्लास्टिक, 1 जुलाई से एंट्री बैन

Plastic Ban In Uttarakhand : देश के साथ—साथ अब उत्तराखंड में भी 1 जुलाई से पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाले प्लास्टिक पर बैन लगने जा रहा है। प्लास्टिक से मुक्त होने और प्रदेशभर में प्लास्टिक के कचरे और उनसे होने वाले ख़तरे को देखते हुए केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के जारी निर्देश के बाद अब शहरी विकास निदेशालय ने भी प्लास्टिक बैन के आदेश जारी कर दिए है। प्लास्टिक बैन को लेकर 13 निकायों ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिए है। इसके साथ ही प्लास्टिक बैन से संबंधित नए नोटिफिकेशन जारी करने के लिए सोमवार से शहरी विकास निदेशालय प्रदेश के बाकी सभी निगम—निकायों में अभियान चलाया जाएगा।

 

Plastic Ban In Uttarakhand

Plastic Ban In Uttarakhand : वन एवं पर्यावरण मंत्रालय ने भेजा था पत्र

चार जून को वन एवं पर्यावरण मंत्रालय की ओर से शहरी विकास निदेशालय को पत्र भेजा गया था जिसमें कहा गया है कि 30 जून के बाद प्रदेश में 75 माइक्रोन तक की प्लास्टिक पर बैन लगाया जाया। वहीं मंत्रालय के आदेश के बाद अब एक जुलाई से सभी निकायों में 75 माइक्रोन तक की प्लास्टिक प्रतिबंधित करने से संबंधित निर्देश भी जारी कर दिए है।

Plastic Ban In Uttarakhand

Plastic Ban In Uttarakhand : बता दें कि प्लास्टिक के झंडे, प्लास्टिक युक्त ईयर बड, कैंडी स्टिक, प्लास्टिक प्लेटें,सिगरेट पैक, गिलास,कप, कांटे समेत अन्य प्लास्टिक की चीजों पर बैन लगेगा। इसके साथ ही पालन न करने वालों के खिलाफ सख़्त कार्रवाई भी की जाएगी।

Plastic Ban In Uttarakhand

ये भी पढ़ेंचारधाम यात्रा में पहुंच रहे रिकॉर्ड तोड़ श्रद्धालु, अब तक 17 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने टेका मत्था

 

 

 

 

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Urfi Javed Latest Photos : सेन्सेशनल क्वीन उर्फी जावेद ने बनाई रस्सियों से ड्रेस, फैंस भी बोले ऐसे तो हमारे यहां गाय—भैंसों को बांधते है

Fri Jun 10 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Urfi Javed Latest Photos : सेन्सेशनल क्वीन उर्फी जावेद अक्सर अपने अतरंगी कपड़ों और यूनिक स्टालिश से सोशल मीडिया में छाई रहती है तो अब एक बार फिर उर्फी ने अपने बोल्ड लुक से फैंस को […]
Urfi Javed Latest Photos

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में