Politics Heats Up On Religious Statement : कड़के की ठंड के बीच धार्मिक तुष्टीकरण पर गर्माई प्रदेश की सियासत, चुनाव से पहले इन मुद्दों पर चल रही बयानबाजी

Politics Heats Up On Religious Statement :

Politics Heats Up On Religious Statement : उत्तराखंड में चुनाव नजदीक आते ही राज्य में धार्मिक तुष्टीकरण पर सियासत गर्मा गई है। दअरसल कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अकील अहमद ने राज्य में मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाने की मांग की थी अकील अहमद के इस बयान के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। बीजेपी ने उनके इस बयान को अपने पेज में शेयर किया है,

इसके जरिये बीजेपी उनके इस बयान को हिन्दू विरोधी बताने की कोशिश कर रही है, वही विवाद बढ़ने के बाद कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष अकील अहमद ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ एक मांग उठाई है,और ना ही राज्य में उनकी सरकार है जबरन मामले को तूल दिया जा रहा है.

Politics Heats Up On Religious Statement :

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले में कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही तुष्टीकरण की राजनीति करती आई है। एक तरफ कांग्रेस चारधाम की बात कर रही है। तो दूसरी तरफ देवभूमि में कांग्रेस मुस्लिम यूनिवर्सिटी बनाने की पैरवी कर रही है।

Politics Heats Up On Religious Statement : जुम्मे की नमाज की छुट्टी पर भी सियासत गर्म

Politics Heats Up On Religious Statement :

एक तरफ राज्य में मूस्लिम यूनिवर्सिटी पर सियासत जारी है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने राज्य में एक बार फिर जुम्मे की नमाज की छुट्टी पर बवाल खड़ा कर दिया है। दअरसल बीजेपी की ओर से इस संबंध में तत्कालीन हरीश रावत सरकार के कार्यकाल में जारी किए गए आदेश को जारी किया गया है, बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने साल 2016 में जारी किए गए शासनादेश को जारी करते हुए कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत की ओर से 29 दिसंबर 2016 को इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया था।

Politics Heats Up On Religious Statement : इस शासनादेश में हरीश सरकार ने नमाज के लिए मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए अल्पअवकाश की व्यवस्था की गई थी। हरीश रावत ऐसे किसी आदेश को सार्वजनिक जारी करने के बाद राजनीति से सन्यास लेने की बात कह रहे थे ऐसे में अब हरीश रावत को अपने इस बयान का अनुपालन करते हुए राजनीति से सन्यास लेना चाहिए कुल मिलाकर चुनाव से पहले उत्तराखंड की राजनीति में एक बार फिर धार्मिक तुष्टीकरण का मुद्दा गर्मा गया है।

Politics Heats Up On Religious Statement : निश्चित ही राजनेताओं के लिए ये किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। शायद यही वजह है कि एकाएक दिग्गज नेता इस मुद्दे को हवा देने में लगे हैं। लेकिन जनता जनार्दन को समझना होगा कि ऐसे बयानों से आपसी भाईचारे को खराब ना होने दे।

ये भी पढ़ें –चुनाव से पहले आमने-सामने आए पक्ष और विपक्ष, सीएम ने कांग्रेस के हाथ को बताया खूनी पंजा

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

AAP's attack on BJP : आप प्रत्याशी नवीन प्रशाली का भाजपा पर तीखा हमला, भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगाया दबंगई का आरोप

Thu Feb 3 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it AAP’s attack on BJP : आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और रायपुर विधानसभा से चुनाव मैदान में उतरे नवीन प्रशाली ने भाजपा पर तीखा हमला बोला है.उन्होंने कहा कि बीते रोज रायपुर विधानसभा में आम आदमी […]
AAP's attack on BJP :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में