Politics on Devasthanam : चुनाव से पहले देवस्थानम बोर्ड पर राजनीति तेज, नाराज तीर्थ पुरोहितों से मिलने पहुंच रहे पक्ष और विपक्ष

Politics on Devasthanam : उत्तराखंड में देवस्थानम बोर्ड पर छिड़ी रार के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नाराज तीर्थ पुरोहितों को मना लिया है.खुद मुख्यमंत्री ने इस बात की पुष्टि की है.सीएम धामी आज खुद केदारनाथ धाम पहुंचे जहां उन्होने नाराज तीर्थ पुरोहितों से बातचीत की जिसमें उन्होने तीर्थ पुरोहितों को सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद तीर्थ पुरोहितों ने अपना समर्थन राज्य सरकार को दिया है.

नाराज तीर्थ पुरोहितों को मनाना सीएम धामी की बड़ी जीत

Politics on Devasthanam

पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे से पहले नाराज तीर्थ पुरोहितों को मनाना सीएम धामी की बड़ी जीत मानी जा रही है.हांलाकि विपक्ष अभी भी देवस्थानम बोर्ड पर सरकार को घेर रहा है.वहीं पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देवस्थानम बोर्ड के समर्थन में कहा कि देवस्थानम बोर्ड 20 सालों में सबसे बड़ा सुधारात्मक कदम है.जबकि मंत्री हरक सिंह रावत ने त्रिवेंद्र पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें ऐसी परिस्थिति में केदारनाथ नहीं जाना चाहिए था.कुल मिलाकर क्या मान लिया जाए कि अब उत्तराखंड में देवस्थानम पर छिड़ी रार खत्म हो गई है या लड़ाई अभी जारी है.

Politics on Devasthanam:  केदारनाथ पहुंचे सीएम धामी

Politics on Devasthanam

उत्तराखंड में देवस्थानम बोर्ड पर छिड़ी रार के बीच आज धामी सरकार ने बड़ी राहत की सांस ली है…..दअरसल आज नाराज तीर्थ पुरोहितों को मनाने के लिए सीएम धामी केदारनाथ धाम पहुंचे जहां उन्होने बाबा केदार के आशीर्वाद के बाद तीर्थ पुरोहितों से बातचीत की जिसमें मुख्यमंत्री ने तीर्थ पुरोहितों को सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है…..मुख्यमंत्री का दावा है कि तीर्थ पुरोहितों में कोई नाराजगी नहीं है सभी तीर्थ पुरोहित पीएम मोदी का स्वागत करेंगे…..

वहीं तीर्थ पुरोहित बृजेश सती का कहना है कि मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद तीर्थ पुरोहितों ने सरकार को अपना समर्थन दिया है लेकिन आंदोलन अभी भी जारी रहेगा वहीं विपक्ष की ओर से लगातार सरकार की घेराबंदी की जा रही है आप ने आज प्रदेशभर में देवस्थानम बोर्ड के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जबकि कांग्रेस अपने शासनकाल में देवस्थानम बोर्ड को भंग करने का दावा कर रही है.

विपक्ष भी पहुंचा केदारनाथ धाम

Politics on Devasthanam

Politics on Devasthanam :  वहीं देवस्थानम बोर्ड पर छिड़ी रार के बीच राज्य में सियासत भी गर्मा गई है……दअरसल आज आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने केदारनाथ धाम पहुंचकर तीर्थ पुरोहितों से मुलाकात कर उनके हक में आवाज उठाने का आश्वासन दिया साथ ही सभी 70 विधानसभाओं में आप कार्यकर्ताओं ने बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया…..वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने भी देवस्थानम बोर्ड को लेकर राज्य सरकार पर हमला बोला है.

देवस्थानम बोर्ड के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र

Politics on Devasthanam

वहीं तीर्थ पुरोहितों के आंदोलन के बीच पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत देवस्थानम बोर्ड के समर्थन में खुलकर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि देवस्थानम बोर्ड राज्य गठन के बाद से 20 साल में सबसे बड़ा सुधारात्मक कदम है। केदारनाथ में उनके साथ जो भी हुआ, वह देवभूमि की पहचान के अनुकूल नहीं है। वहीं कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि ऐसे नाजुक समय में त्रिवेंद्र सिंह रावत को केदारनाथ नहीं जाना चाहिए था.

कुल मिलाकर भले सीएम धामी ने फिलहाल तीर्थ पुरोहितों को आश्वासन के बाद मना लिया हो लेकिन तीर्थ पुरोहितों की बोर्ड के विरोध में लड़ाई अभी भी जारी है देखना होगा राज्य सरकार आगे देवस्थानम बोर्ड पर क्या निर्णय लेती है.

ये भी पढ़ें – मुख्यमंत्री धामी पहुंचे केदारनाथ, 5 नवंबर को पीएम के आगमन की तैयारियों का लिया जायजा

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Diwali 2021 : भाजपा प्रदेश कार्यालय में मनाया गया दीपोत्सव, सीएम धामी ने की शिरकत

Thu Nov 4 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Diwali 2021 : दीपावली के पावन पर्व पर पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में दीपोत्सव मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शिरकत की। Diwali 2021 : दीवाली दीपों का त्यौहार-सीएम भाजपा […]
Diwali 2021

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में