School Education In Uttarakhand : नहीं सुधर नहीं उत्तराखंड की शिक्षा व्यवस्था, सर्वेक्षण में फिर साबित हुआ फिसड्डी :

School Education In Uttarakhand : कब वह दिन आएगा जब उत्तराखंड की शिक्षा व्यवस्था सुधरेगी। साल बीत रहे है लेकिन प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था सुधारने का नाम नहीं ले रही है। आलम ये है कि राष्ट्रीय स्तर पर हुए सर्वेक्षण में उत्तराखंड एक बार फिर फिसड्डी साबित हुआ है।

 

School Education In Uttarakhand

School Education In Uttarakhand : देशभर में मिला 35 स्थान

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग द्वारा परफॉर्मेंस ग्रेडिंग 2020 21 की एक रिपोर्ट जारी की गई है। इस रिपोर्ट में उत्तराखंड को देशभर में 35 वा स्थान मिला है।

School Education In Uttarakhand

School Education In Uttarakhand  : बता दें कि मंत्रालय की ओर से जारी सूची में महाराष्ट्र, पंजाब और केरल को 1000 स्कोर में से 928 अंक मिले है और ये अंक पाकर उन प्रदेशों ने पहले स्थान प्राप्त किया जबकि दूसरे नंबर पर 927 अंकों के साथ चंडीगढ़ ने जगह बनाई और 903 अंकों के साथ गुजरात तीसरे नंबर पर रहा।

 

School Education In Uttarakhand

गुजरात विधानसभा चुनाव की डेट हुई फाईनल, 1 और 5 दिसंबर को दो चरणों में होगा मतदान

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Happy Birthday Virat Kohli : ब्रेकअप से लेकर शादी तक खट्टी मीठी रही विराट और अनुष्का की लव स्टोरी, आज कहलाते है परफेक्ट कपल

Sat Nov 5 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Happy Birthday Virat Kohli : क्रिकेट के मैदान पर अपोजिशन पार्टी के छक्के छुड़ाने वाले और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली आज अपना 34 जन्मदिन मना रहे है। कोहली के बर्थडे पर उनके देश […]
Happy Birthday Virat Kohli

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में