Tourist Guide In Uttarakhand : उत्तराखंड में तैयार हो रहे युवा टूरिस्ट गाइड, पर्यटकों को सैर कराकर करेंगे कमाई

Tourist Guide In Uttarakhand : उत्तराखंड पर्यटन क्षेत्र के लिहाज से देश विदेश में काफी प्रसिद्ध है। ऐसे में अब पर्यटन के क्षेत्र में युवाओं को रोजगार देने के लिए विभाग ने तोड़ भी निकाल लिया गया। 90 युवाओं को उत्तराखंड पर्यटन विभाग ने पर्यटक गाइड के रूप में तैयार किया है।

 

Tourist Guide In Uttarakhand

 

Tourist Guide In Uttarakhand : रोजगार के खुले अफसर

प्रदेश के गांव में तैयार हो रहे टूरिस्ट गाइड अब पर्यटकों को उत्तराखंड की सैर कराएंगे। पर्यटन विभाग ने गढ़वाल विश्वविद्यालय के सहयोग से डेस्टिनेशन टूरिस्ट गाइड कोर्स संचालित करा रही है। पर्यटन विभाग ने युवाओं के लिए रोजगार के लिए मुहिम छेड़ी है जिसके चलते रोजगार के अवसर मिल सकेंगे और देश दुनिया के पर्यटकों को गाइड सेवाएं दे सकें।

Tourist Guide In Uttarakhand

Tourist Guide In Uttarakhand : बता दें की प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले चरण में देहरादून, टिहरी और पौड़ी के 30-30 युवाओं ने गाइड के पेशे की बारीकियां सीखी। ये गाइड अब देश दुनिया से आने वाले पर्यटकों को उत्तराखंड के दर्शन कराएंगे।

 

Tourist Guide In Uttarakhand

800 करोड़ हुई दुनिया की आबादी, धरती झेल पाएगी ये बोझ

 

 

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Dhami Cabinet Meeting : उत्तराखंड में गैर जमानती हुआ धर्मांतरण कानून, धामी कैबिनेट ने लगाई मुहर

Wed Nov 16 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Dhami Cabinet Meeting : उत्तराखंड कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक खत्म हो गई है। बैठक में आए 26 मामलों में से 25 प्रस्ताव पास हो गए है। तो वहीं धामी कैबिनेट ने प्रदेश में धर्मांतरण कानून को […]
Dhami Cabinet Meeting

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में