Uttarakhand Vip Seat Result : अपनी साख बचाने में नाकामयाब रहे कई दिग्गज, किले के साथ-साथ डूबी नैया भी

Uttarakhand Vip Seat Result : उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद जंहा एक तरफ प्रदेश में एक बार फिर bjp सत्ता में आने जा रही हैं तो वहीं सत्ता में कम बैक की जदोजहद में जुटी कांग्रेस की करारी हार ने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है तो उधर राज्य में अपनी जमीन तलाशने में जुटी आप पार्टी का सूपड़ा जिस तरीके से साफ हुआ हैं उसने इन तमाम vip सीटों पर सवालियें निशान खड़े कर दिए हैं।

 

 

क्या हुआ इन मुख्यमंत्रियों का

 

 

Uttarakhand Vip Seat Result

जिस दिन का इंतेजार प्रदेश की जनता और राजनीतिक पार्टियां कई दिनों से बेसब्री से कर रही थी आज वह दिन आखिरकार आ ही गया। राज्य को मिशन 2022 की बहुमत सरकार मिल गई हैं तो उधर इस चुनावी दंगल में कई ऐसी vip सीटें थी जिनपर सबकी निगाहें टिकी हुई थी लेकिन उनके परिणामों ने सबकों 440 का जोर का झटका जरूर दिया हैं। दरअसल प्रदेश में भले ही कमल खिला हो लेकिन खटीमा से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी “पुश” भी नहीं हो पाए। नतीजतन यहां उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी भुवन कापड़ी से 6579 वोटो के बड़े मार्जिन से करारी शिकस्त मिली। उधर vip सीट में शुमार लालकुआं सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व मुख्यमंत्री अपनी साख बचाने में नाकामयाब साबित हुए और उन्हें भाजपा प्रत्याशी मोहन बिष्ट ने 17527 वोटो से हरा दिया। तो वहीं उत्तराखंड में उम्मीद की किरण के रूप में एंट्री मारने वाली आम आदमी पार्टी का तो रिजल्ट ही बेहद बुरा रहा यहां पार्टी ने किसी सीट से बढ़त तो छोड़ो खाता ही नहीं खोल पाई । आलम ये हुआ कि पार्टी के सीएम चेहरा कर्नल अजय कोठियाल को गंगोत्री सीट से 17527 वोटों से भाजपा प्रत्याशी सुरेश सिंह चौहान की पटखनी खानी पड़ी।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Election 2022 : देवभूमि में बीजेपी पार्टी 2 के आने के बाद भी मायूस दिखें सीएम धामी, पिसी कर की ये बड़ी बात

Thu Mar 10 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Election 2022 : उत्तराखंड में जहां एक तरफ भाजपा बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में काबिज़ होने जा रही हैं तो वहीं आज सीएम धामी के चुनाव हार ने उन्हें अंदर से जनखनकोर कर […]
Politics Heats Up On Religious Statement :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में