Kargil Vijay Diwas : कारगिल विजय दिवस पर राज्यपाल और सीएम धामी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, शूरवीरों को किया याद

Kargil Vijay Diwas :

Kargil Vijay Diwas : राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने कारगिल युद्ध में हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की ।

Kargil Vijay Diwas : “भारतीय सेना के कई शूरवीरों ने देश के लिए अपना बलिदान दिया”

कारगिल विजय दिवस पर अपने संदेश में राज्यपाल ने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सेना ने अदम्य साहस, शौर्य और रणनीतिक कौशल का प्रदर्शन किया था। इस विजय अभियान में भारतीय सेना के कई शूरवीरों ने देश के लिए अपना बलिदान दिया जिसमें देवभूमि उत्तराखण्ड के कई वीर सैनिक भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि भारत की सेना ने अपने शौर्य और पराक्रम से हमेशा देश का गौरव बढ़ाया है जिस पर हम सभी को गर्व है।

Kargil Vijay Diwas : कारगिल युद्ध में 547 सैनिकों ने अपने प्राण निछावर किए तो वही उत्तराखंड का बलिदान भी भुलाया नहीं जा सकता जिसमें कि 75 सैनिक उत्तराखंड से थे ।इसके साथ ही राज्यपाल ने यह भी कहा कि हमें उन्हें दिन रात याद करना चाहिए और जो भी शहीद हुए है उनके परिवार जनों उनको किसी तरीके की परेशानी ना हो उसके लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए।

Kargil Vijay Diwas : गांधी पार्क में किया गया कार्यक्रम का आयोजन

देहरादून के गांधी पार्क में कारगिल विजय दिवस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के शहीदों की प्रतिमाओं पर मालार्पण कर ‘कारगिल शहीदों’ को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कार्यक्रम में सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, स्थानीय भाजपा विधायक खजानदास, सविता कपूर, मेयर सुनील उनियाल गामा समेत तमाम पूर्व सैनिक और शहीदों के परिजन भी मौजूद रहे।

बता दें कि वर्ष 1999 में हुए कारगिल युद्ध में उत्तराखंड के 75 जवानों ने सर्वोच्च बलिदान दिया था साथ ही कारगिल युद्ध में भारतीय सेना ने 526 सैनिकों को खोया, जबकि 1363 गंभीर रूप से घायल हुए थे वहीं कारगिल युद्ध में पाकिस्तानी सेना के लगभग चार हजार सैन्य बलों के जवान मारे गए थे।

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Karan Mahara Statement : करण माहरा के वायरल वीडियो ने मचाया राजनीति भूचाल, गढ़वालियों को बनाया निशाना

Wed Jul 26 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Karan Mahara Statement : उत्तराखंड में अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसको लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष से गढ़वाल के लोगों […]
Karan Mahara Statement

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में