GB Road Badnam Galia बदनाम गलियों में कदम रखने से पहले जान ले दूसरा चेहरा, सच्चाई से कांप उठेगी रुह

GB Road Badnam Galia दिल्ली के मशहूर जीबी रोड के बारे में कौन नहीं जानता। दिल्ली का रेड लाइट एरिया जीबी पंत को बदनाम गलियों के नाम से भी बुलाया जाता है। लेकिन अगर आप सोच रहे होंगे कि जीबी रोड को सेक्स वर्कर की वजह से बदनाम बोला जाता है तो शायद आप गलत है क्योंकि यहां की तंग गलियों में चोरी और लूटपाट समेत कई अपराध को अंजाम दिया जाता था जिसके चलते भी इस रोड को बदनाम गलियों में शुमार किया गया।

जीबी रोड की कहानी

दिल्ली के इतिहास के पन्नों को पलटा जाए तो उस में मुख्य रूप से 5 वेश्यालय हुआ करते थे जहां पर अक्सर अंग्रेज आया करते थे। ब्रिटिश कमिश्नर गारस्टिन के इन पांच वेश्यालय को एक जगह स्थानांतरित करने के बाद इस जगह का नाम अंग्रेज के नाम गारस्टिन बासस्टिन रोड पड़ा जिसे वर्तमान में जीबी रोड के नाम से जाना जाता है और इस जीबी रोड पर बड़ी संख्या में सेक्स वर्कर का घर है। जीबी रोड इसलिए बदनाम है की इस रोड में जाने वाले हर एक शख्स को पुलिस पहले ही आगाह करती थी और यहां जाने से पहले बहुत सतर्क रहना होता है। लोगों का कहना है कि जीबी रोड में लूटपाट, नशाखोरी, मारपीट जैसे अपराध बेहद आम है।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Navjot Sidhu Jail Relief जेल से रिहा होने के बाद नवजोत सिद्धू का बयान, देश में आई क्रांति का नाम राहुल गांधी

Sat Apr 1 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Navjot Sidhu Jail Relief पटियाला जेल में करीब 10 महीने बिताने के बाद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज रिहा हो गए हैं। कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने नवजोत सिंह सिद्धू के नारे लगाकर पूर्व क्रिकेटर […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में