Google Celebrates Anniversary Bhupen : भारतीय संगीतकार भूपेन हजारिका की 96वीं जयंती आज, Google ने इस खास अंदाज में दी श्रद्धांजलि

Google Celebrates Anniversary Bhupen : देशभर में आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के संगीतकार भूपेन हजारिका की 96वीं जयंती मनाई जा रही है। गूगल ने भी भारतीय संगीतकार भूपेन हजारिका का डूडल बनाकर उन्हें याद किया है।

 

Google Celebrates Anniversary Bhupen

 

Google Celebrates Anniversary Bhupen : गूगल ने बनाया डूडल

गूगल ने हजारिका की 96वीं जयंती के मौके पर एक खास डूडल बनाया है। इस डूडल में दिवंगत डॉ. भूपेन हजारिका हारमोनियम बजाते हुए दिखाई दे रहे है। मुंबई की गेस्ट आर्टिस्ट रूतुजा माली ने डूडल को डिजाइन किया है। बता दें कि 8 सितंबर 1926 को असम के सादिया में भूपेन हजारिका का जन्म हुआ। वह प्रख्यात असमी भारतीय गायक थे जिन्होंने सैंकड़ों फिल्मों में गाने गाकर लोगों पर अपनी छाप छोड़ी।

Google Celebrates Anniversary Bhupen

Google Celebrates Anniversary Bhupen : भूपेन हजारिका के कई ऐसे गानें है जिन्हें आज भी सुनना लाखों लोग पसंद करते है। इतना ही नहीं भूपेन हजारिका को संगीत और संस्कृति में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार के साथ ही दादा साहब फाल्के पुरस्कार, पद्म भूषण, पद्म श्री जैसे कई बड़ें पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। इसके साथ ही भूपेन हजारिका को साल 2019 में मरणोपरांत भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से भी सम्मानित किया गया।

 

Google Celebrates Anniversary Bhupen

ये भी पढ़ेंपरीक्षाओं को लेकर सीएम धामी का बडा ऐलान, UKPSC से होगी समूह ग के एग्जाम

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Tamilisai Soundarajan Attacks KCR : तेलंगना Governor का छलका दर्द, सरकार पर लगाया भेदभाव करने का आरोप

Thu Sep 8 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Tamilisai Soundarajan Attacks KCR : तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन का दर्द उस समय छलक गया जब गुरुवार को राज्यपाल राजभवन में तेलंगाना के लोगों की सेवा में चौथे वर्ष की शुरुआत कार्यक्रम को संबोधित कर […]
Tamilisai Soundarajan Attacks KCR

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में