Gujarat Bridge Collapse : गुजरात में केबल ब्रिज टूटने से मची चीख पुखार, हादसे में 130 से अधिक लोगों की हुई मौत

Gujarat Bridge Collapse : गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे से लोग सहमे हुए है। चारों ओर चीख पुखार मच रही है तो वहीं चमदीदों की कहानी सुन हर कोई उस भयावह मंजर को याद कर सदमें है। इस हादसे में मृतकों की संख्या 130 से अधिक पहुंच चुकी है। वहीं रेस्क्यू आॅपरेशन लगातार जारीह है। वहीं घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताते हुए हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार को 2 लाख रूपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजा दिए जाने का ऐलान किया है।

 

Gujarat Bridge Collapse

Gujarat Bridge Collapse : ब्रिज गिरने से नदी में समाएं लोग

रविवार को गुजरात में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। मोरबी में मच्छु नदी पर बना केबल ब्रिज अचानक टूटने से बड़ी संख्या में आए लोग नदी में जा गिरे। इस हादसे में अब तक 130 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कई लोग घायल हो गए है। उधर घटना के बाद से एयरफोर्स, एनडीआरएफ, नेवी, सेना, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड की टीमें लगातार रेस्क्यू वला रही है।

अब तक 177 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है जबकि कई लोगों का रेस्क्यू अभी भी जारी है। बता दें कि रविवार शाम मोरबी में मच्छु नदी पर बना केबल पुल टूटकर गिर गया। इस दर्दनाक हादसे में 132 लोगों की मौत हो गई जबकि 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे है।

Gujarat Bridge Collapse

Gujarat Bridge Collapse : बताया जा रहा है कि जब केबल ब्रिज टूटा तब बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे पुल पर मौजूद थे और ये केबल ब्रिज अंग्रेजों के समय का बताया जा रहा है। हैरानी की बात तो ये है कि गुजराती नववर्ष के दौरान ही 5 दिन पहले ही मोरबी केबल ब्रिज को सैलानियों के लिए खोला गया था लेकिन इतने कम दिनों में पुल नदी में गिर गया और दर्दनाक हादसा हो गया। उधर ब्रिज का मैनेजमेंट करने वाली कंपनी पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए जांच कमेटी गठित हो गई है।

 

Gujarat Bridge Collapse

ये भी पढ़ेंहरियाणा की तर्ज पर उत्तराखंड में बनेगा हर परिवार का विशिष्ट पहचान पत्र, टास्क फोर्स बनाने के निर्देश जारी

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Money Laundering Company Case : सवालों के घेरे में पूर्व सीएम के सलाहकार की पत्नी, कंपनी पर 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

Tue Nov 1 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Money Laundering Company Case : 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में देहरादून की एक कंपनी की मुश्किलें बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। सोशल बेनिफिट म्यूचुअल फंड लिमिटेड कंपनी के खिलाफ EOW को जांच […]
Money Laundering Company Case

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में