Chardham Yatra 2022 : चारधाम यात्रा में घोड़े-खच्चरों की मौत पर मेनका गांधी हुई आग बबुला, दे डाली ये चेतावनी

Chardham Yatra 2022 : उत्तराखंड में इन दिनों चल रही चारधाम यात्रा आए दिन नए विवाद से घिर रही है। यात्रा में तीर्थयात्रियों की मौत की ख़बरों के साथ घोड़े, खच्चरों की लगातार बढ़ती मौतें चिंता का विषय बन रही है। ऐसे में अब केदारनाथ यात्रा मार्ग पर घोड़े-खच्चरों की मौत का सांसद मेनका गांधी ने संज्ञान लिया है। इतना ही नहीं मेनका गांधी के अलर्ट होने के बाद पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी एक्शन में आ गए हैं। इसके साथ ही घोड़े-खच्चरों की मौत के मामले में पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा से बात कर हस्तक्षेप करने को कहा गया है।

Chardham Yatra 2022
Chardham Yatra 2022 : केदारनाथ में 63 से अधिक घोड़े-खच्चरों की हुई मौत

सांसद एवं पशु अधिकारवादी मेनका गांधी ने केदारनाथ यात्रा के दौरान लगातार हो रही घोड़े-खच्चरों की मौत के मामले में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज से दूरभाष पर वार्ता करते हुए चिंता व्यक्त की है। जिसके बाद एक्शन लेते हुए पर्यटन मंत्री महाराज ने पशुपालन मंत्री सौरभ बहुगुणा से बातचीत करते हुए इस मामले में घोड़े-खच्चरों को रेगुलेट करने के साथ ही उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है।

Chardham Yatra 2022

Chardham Yatra 2022 : इतना ही नहीं मंत्री सतपाल ने पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर को सख़्त हिदायत देते हुए कहा कि घोड़े-खच्चरों को चारा देने के बाद तीन से चार घंटे का आराम मिलना जरूरी है और केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों की भीड़ के कारण जानवरों पर दबाव न पड़े इसपर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मूक जानवरों का ध्यान रखना हमारा दायित्व है इसलिए आगे इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। बता दें कि केदारनाथ धाम में अब तक 63 से अधिक घोड़े-खच्चरों की मौत हो चुकी है।

Chardham Yatra 2022

ये भी पढ़ें चंपावत उपचुनाव का काउंटडाउन शुरू, आज स्टार प्रचारक योगी ने संभाली धामी के प्रचार की कमान

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

DGCA Imposed Fine On Indigo : दिव्यांग बच्चे को विमान में सवार न कराना पड़ा इंडिगो को महंगा, लगा 5 लाख का जुर्माना

Sat May 28 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it DGCA Imposed Fine On Indigo : 7 मई को रांची एयरपोर्ट पर एक दिव्यांग बच्चे को विमान में सवार होने से रोकने के मामले में विमानन कंपनी इंडिगो पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 5 लाख […]
DGCA Imposed Fine On Indigo

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में