Children Risking Their Lives Going To School :पहाड़ों में विकास की खुलती पोल, बहे पुल पर जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने को मजबूर बच्चे

Children Risking Their Lives Going To School

Children Risking Their Lives Going To School : जब जब चुनाव आते है तब तब नेताओं की टोली खूब एक्टिव दिखाई देते है और यही वजह है कि चुनाव आने के समय नेता जनता को लोकलुभावने वादे कर भोली भाली जनता को अपनी ओर खींच भी लेती है लेकिन उन वादों पर खरा उतर नेताओं के लिए मानों अपना उलटा सीधा करना और जनता से क्या लेना। कुछ ऐसा ही हाल उत्तराखंड के उत्तरकाशी के एक गांव का भी है। जहां इस भारी बारिश और जोखिम भरे रास्ते को पार कर बच्चे अपने भविष्य की लकीर को लिखने के लिए जद्दोहद कर रहे है।

Children Risking Their Lives Going To School : सूनने को कोई नहीं तैयार

अक्सर सरकार पहाड़ों में विकास करने को लेकर लाख दावे करती है लेकिन उन दावों की पोल तब खुल जाती है जब साल भर पहले बहे पुल पर जान जोखिम में डालकर बच्चे एवं अध्यापक स्कूल जाने का सफर तय करते है। जनपद उत्तरकाशी से महज कुछ किलोमीटर दूर बोन जिसे की विकास के नये आयाम देने के लिए सांसद ने गोद ले रखा है पर विकास किस प्रकार हुआ है आप देख सकते हैं।

Children Risking Their Lives Going To School : आपको बता दें कि इन बच्चों एवं अध्यापकों को इनके उज्जवल भविष्य के लिए स्कूल भेजा जा रहा है पर पिछले साल आई आपदा में स्कूल जाने का पुल बह गया था साल बर्बाद भी इसका निर्माण न होने से ये बच्चे एवं अध्यापक अपनी जान से खेल कर स्कूल जा रहे हैं।

ग्राम प्रधान का कहना है कि वह कहीं बार शासन प्रशासन को लिखित में दे चुके हैं कि यहां पर नया पुल बनाया जाए पर कोई सुनने को तैयार नहीं है जब सांसद के गोद लिए गांव का ये हाल है तो बाकी का विकास कैसा हो रहा है सोचनीय विषय है।

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Current Acident In Chamoli: चमोली‌ करंट हादसे में एक्शन, तीन आरोपी गिरफ्तारी

Sat Jul 22 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Current Acident In Chamoli : चमोली हादसे से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है और आज […]
Current Acident In Chamoli

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में