CM Dhami England Tour : लंदन से हजारों करोड़ों का बिजनेस ले आए CM धामी, दो दिन में 9000 करोड़ के निवेश पर एमओयू

CM Dhami England Tour : लंदन के दौरे पर गए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में निवेश के लिए रोड शो किया। इसके बाद राज्य सरकार ने उत्तराखंड में सात हजार करोड़ रुपये के निवेश के लिए विभिन्न औद्योगिक घरानों के साथ करार किया। मुख्यमंत्री धामी ने लंदन में रोड शो के बाद कई प्रमुख औद्योगिक घरानों के साथ बैठक की। उनकी मौजूदगी में उत्तराखंड के अधिकारियो ने लंदन में दो औद्योगिक घरानों से करार किए।

cm dhami england tour

80 औद्योगिक घराने हुए शामिल

 

इसके तहत औद्योगिक समूह कयान जेट के साथ 3800 करोड़ और उषा ब्रेको के साथ 1000 करोड़ रुपये का एमओयू साइन किया गया। बता दे की कयान जेट समूह उत्तराखंड में स्कीइंग रिजॉर्ट विकसित करने के लिए 2100 करोड़ व केबल कार प्रोजेक्ट के लिए 1700 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। कयान जेट ने औली, दयारा बुग्याल व मुनस्यारी में, ये प्रोजेक्ट विकसित करने पर सहमति जताई। वहीं, उषा ब्रेको लिमिटेड ने हरिद्वार समेत कई जिलों में रोपवे बनाने की इच्छा जताई। वही बर्मिंघम में भी उत्तराखंड सरकार ने विभिन्न कंपनियों के साथ 1500 करोड़ के एमओयू किए। इससे पहले मंगलवार को सरकार ने लंदन में पोमा कंपनी से 2000 करोड़ रुपये के निवेश का एमओयू साइन किया था। इस दौरान सीएम धामी ने सभी निवेशकों को उत्तराखंड में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट में आने का न्योता भी दिया।

 

ये भी पढ़ेंएडवेंचर के शौकीनों को अब करनी होगी अपनी जेब ढीली, राष्ट्रीय और वन्य जीव पार्कों ने बढ़ाए प्रवेश शुल्क

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Dhami Govt Handed Over Responsbility : भाजपा कार्यकर्ताओं का इंतज़ार हुआ ख़त्म, 10 वरिष्ठ नेताओं को दायित्वों की सौगात

Thu Sep 28 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Dhami Govt Handed Over Responsbility : देहरादून भाजपा कार्यकर्ताओं का इन्तजार हुआ खत्म 10 बीजेपी पदाधिकारियों को बांटे गए दायित्व 10 पदाधिकारियों को मिला राज्यमंत्री का दर्जा ज्योति प्रसाद, रमेश गड़िया, मधु भट्ट, कैलाश पंत को […]
Dhami Govt Handed Over Responsbility

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में