CM Dhami Inspected Damaged Bridge : आपदा प्रभावितों का मुआयना करने के लिए ग्राउंड जीरो पर उतरे सीएम धामी, देर शाम किया क्षतिग्रस्त गौला पुल का निरीक्षण

CM Dhami Inspected Damaged Bridge :  उत्तराखंड के लिए मंगलवार का दिन काल बनकर आया। जहां प्रदेश में कुछ दिनों से लगतार हो रही भारी बारिश ने ऐसा तांडव मचाया की देखते ही देखते घर, नदिया, पहाड़, सड़कें तबाही में तब्दील हो गए। उधर प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुए नुकसान का मुआयना करने के लिए सूबे के मुखिया ग्राउंड जीरों पर उतर गए और एक के बाद एक जिलों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। CM Dhami Inspected Damaged Bridge सीएम धामी ने देर शाम हल्द्वानी स्थित क्षतिग्रस्त गौला पुल का निरीक्षण कर आपदा प्रभावितों को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाते हुए मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की।

 

CM Dhami Inspected Damaged Bridge :  देर रात तक आपदा प्रभावितों के बीच रहे सीएम

CM Dhami Inspected Damaged Bridge

भारी बारिश की वजह से हल्द्वानी का गौला पुल क्षतिग्रस्त हो गया जिसके चलते टनकपुर, चंपावत, खटीमा, सितारगंज जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया। ऐसे में देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने क्षतिग्रस्त गौलापुल का आपदा प्रबंधन मंत्री धन सिंह रावत, शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत के साथ स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले 36 घंटे में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के चलते प्रदेश में जिस तरीके से आपदा आई है उस पर राज्य सरकार से लेकर भारत सरकार की नजर बनी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएम धामी से फोन पर भी इस विषय पर बातचीत की, मुख्यमंत्री के द्वारा प्रधानमंत्री से राहत और बचाव कार्य में सेना के हेलीकॉप्टर लगाए जाने की भी बात कही गई थी, जिस पर भारत सरकार द्वारा सेना के हेलीकॉप्टर लगाकर रामनगर के आसपास के क्षेत्र में प्रभावितों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया।

CM Dhami Inspected Damaged Bridge

 

ये भी पढ़ें : Pahadi Chuyal 20 October

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Thought Of The Day 20 October

Wed Oct 20 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it  
Thought Of The Day 19 December

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में