CM Dhami’s Tehri Tour : सीएम धामी का टिहरी दौरा, सेमनागराजा त्रिवार्षिक मेले में प्रतिभाग कर की बड़ी घोषणा

CM Dhami’s Tehri Tour : प्रदेश मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद के प्रतापनगर के सेम- मुखेम स्थित गड़वागीसौड़ मैदान में आयोजित  सेमनागराजा त्रिवार्षिक मेला एवं जात्रा सेममुखेम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने सेमनागराजा को नमन करते हुए कहा कि जब से  नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने है तब से चाहे धार्मिक मेले हो, धार्मिक स्थल हो या धार्मिक क्रिया कलाप हो इनको लेकर भारत का पूरे विश्व में वर्चस्व बढ़ा है।

CM Dhami’s Tehri Tour :  अब पूरी दुनिया योग को स्वीकार करती है- सीएम धामी

CM Dhami's Tehri Tour

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जैसे लोग पहले योग करते थे किन्तु योग को स्वीकार नहीं करते थे। अब पूरी दुनिया योग को स्वीकार करती है। इसका श्रेय माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ही जाता है। प्रधानमंत्री  के नेतृत्व में भारत की पूरी दुनिया में एक नई पहचान बन रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  के द्वारा हमारे राज्य में भी धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अनेक कार्य किये जा रहे है। प्रदेश में चारधाम यात्र मार्ग का निर्माण एवं रेलवे लाइन निर्माण जैसे प्रमुख कार्य इसका उदाहरण है।

राज्य हित व जनहित में अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गये- सीएम

CM Dhami's Tehri Tour

CM Dhami’s Tehri Tour :  मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जब से मैने मुख्यमंत्री का पदभार संभाला है मेरे द्वारा राज्य हित व जनहित में अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिए गये हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगो द्वारा मेरे द्वारा लिए गये फैसलों पर टिप्पणी की जा रही है कि आखिर मेरे द्वारा लिए गये निर्णयों एवं घोषणाओं को पूरा करने के लिए धन कहां से आयेगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश का मुख्यमंत्री होने के साथ -साथ प्रदेश का वित्त मंत्री भी हूँ। राज्य का वित्तीय आंकलन करने के बाद ही मेरे द्वारा राज्य हित व जनहित में निर्णय लिये जाते हैं तथा घोषणाएं की जाती है।

सीएम ने सेमनागराजा के त्रिवार्षिक मेले को राज्य स्तरीय मेला किया घोषित

CM Dhami's Tehri Tour

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री धामी ने  सेमनागराजा के त्रिवार्षिक मेले को राज्य स्तरीय मेला घोषित किये जाने, मड़वागीसौड़ से सेम नागराजा मन्दिर तक रास्ते में टिनशेड का निर्माण, राइका गरवाण गांव के अधूरे भवन निर्माण हेतु अवशेष धनराशि अवमुक्त किये जाने, ग्रामसभा पडिया में मिनी स्टेडियम का अवशेष कार्य पूर्ण कराये जाने, डोबरा- चांठी पुल से लम्बगांव तक मोटर मार्ग का डामरीकरण व चौड़ीकरण किये जाने, जाख से डोबरा पुल तक मोटर मार्ग का डामरीकरण व चौड़ीकरण किये जाने, माजफ इण्टर कॉलेज को प्रान्तीयकरण किये जाने की प्रक्रिया में शामिल करने सेम-मुखेम जाने वाले मार्ग का निर्माण किये जाने. ओणेश्वर महादेव में पर्यटन विभाग का अतिथि गृह बनाये जाने, लम्बगांव- रैका-दिन्याली मोटर मार्ग का निर्माण किये जाने लम्बगांव से जाखणी गांव 6 किमी मोटरमार्ग का निर्माण एवं लम्बगांव में सार्वजनिक शौचालय बनाये जाने घोषणा की।

ये भी पढ़ें – संविधान दिवस के अवसर पर भीमराव अंबेडकर के चित्र पर सीएम धामी ने पुष्प आर्पित कर किया याद

 

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Thought Of The Day 27 November

Sat Nov 27 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it  
Thought Of The Day 19 December

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में