Cracks House In Tehri : जोशीमठ संकट के बीच टिहरी में बड़ी दहशत, भू वैज्ञानिकों ने दी बड़े खतरे की चेतावनी

Cracks House In Tehri : जोशीमठ आपदा के बीच टिहरी में भी खतरे का सायरन बजने लगा है। 42 वर्ग टिहरी बांध झील के चलते कोट रैलाकोट गांव की जमीन में भारी मात्रा में हो रहे भूस्खलन से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। लगातार मकानों में पढ़ती दरारे लोगों को डर के साए में जीने को मजबूर कर रही है। ऐसे में इन झील के पास बसे इन गांव की स्थिति पर भूवेज्ञानिकों ने भी चिंता जाहिर की है।

 

Cracks House In Tehri

Cracks House In Tehri : रैलाकोट में पड़ी दरारें

उत्तराखंड में भूस्खलन का दंश झेल रहे जोशीमठ में अभी हालत ठीक नहीं हुए है की अब प्रदेश के कई गांव से आ रही भयावह तस्वीरें लोगों को डरा रही है। रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, कीर्तिनगर और अब टिहरी में दहशत की दरारें बड़े खतरे को दर्शा रही है। बता दें की टिहरी झील के पास रैलाकोट गांव के नीचे हो रहे भूस्खलन से कई मकानों में दरार पड़ गई है और कई घर भूस्खलन की चपेट में आ सकते है। ऐसे में गांव के ग्रामीण की नींद उड़ी हुई है और लोग लगातार शासन प्रशासन ने विस्तपित करने की मांग कर रहे है।

Cracks House In Tehri

Cracks House In Tehri  : उधर भूवैज्ञानिक का भी कहना है कि झील के ऊपर गांव में बसे घरों में भूस्खलन से जमीनों में दरारें पड़ गई है और कई गांव की स्थिति खराब हो गई है ऐसे में झील के आसपास के गांव का भविष्य भी सुरक्षित नहीं है।

 

Cracks House In Tehri

 

जोशीमठ में बड़ा भू धंसाव का संकट, दरार वाले मकानों की संख्या हुई 826

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Accident In Tehri : टिहरी में अनियंत्रित होकर खाई में गिरी कार, हादसे में 3 लोगों की मौत

Tue Jan 17 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Accident In Tehri : टिहरी से दुखद खबर सामने आ रही है। जहां नरेंद्रनगर में सालडोगी के पास एक अल्टो कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई […]
Accident In Tehri

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में