Cyber Attack Threat सरकारी विभागों की वेबसाइट पर साइबर अटैक का खतरा, मोबाइल एप से हो सकता है डाटा लीक

Cyber Attack Threat टेक्नॉलिजी बढ़ने के साथ ही साइबर ठग भी बढ़ गए है और ठगों ने लोगों को चूना लगाने के नए हथकंडे अपना लिए है। देश में आए दिन हजारों लोग साइबर ठगी का शिकार हो रहे है। ऐसे में उत्तराखंड के विभिन्न विभागों की सरकारी वेबसाइट और मोबाइल एप पर साइबर अटैक को देखते हुए मुख्य सचिव ने सभी विभागों के प्रमुख अधिकारियों को तत्काल वेबसाइट और एप का सिक्योरिटी ऑडिट कराने के निर्देश दिए है।

सिक्योरिटी ऑडिट

उत्तराखंड के विभिन्न विभागों की सरकारी वेबसाइट और मोबाइल एप पर साइबर हमला और डाटा लीक होने का खंतरा मंडराने लगा है। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिवों को आदेश जारी करते हुए याद दिलाया कि बदलती तकनीक के बीच पैदा हो रहीं चुनौतियों से पार पाने के लिए सभी विभाग तकनीकी रूप से मजबूत रहे। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि नियमित अंतराल पर सभी वेबसाइट और एप का सिक्योरिटी ऑडिट कराया जाए ताकि भविष्य में साइबर हमलों से बचा जा सके।

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Vande Bharat Train In Dehradun देहरादून से नई दिल्ली के बीच दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Fri May 19 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Vande Bharat Train In Dehradun उत्तराखंड को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 25 मई को मिलने जा रही है। देहरादून से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे। सीएम धामी […]

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में