Expiry Mahalaxmi Kit : महिला और नवजात की जिंदगी से हो रहा खिलवाड़, मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट पर उठे सवाल

Expiry Mahalaxmi Kit : वैसे तो उत्तराखंड सरकार प्रदेश की जनता की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए तमाम योजनाएं संचालित कर रही है और शासन स्तर पर कई योजनाएं तैयार की जाती है लेकिन इन योजनाओं का लाभ धरातल पर आम आदमी को कितना मिल पा रहा है इसकी हकीकत किसी से छुपी हुई नहीं है। यही कुछ हाल मुख्यमंत्री महालक्ष्मी की योजना का भी है। भले ही योजना की शुरुआत हो चुकी हो लेकिन इस योजना का लाभ तो छोड़िए बल्कि लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

 

Expiry Mahalaxmi Kit

Expiry Mahalaxmi Kit : तीरथ की लगी फोटो

प्रदेश में गर्भवती महिला और बेटी होने पर प्रस्तुता महिलाओं को दी जाने वाली महालक्ष्मी किट में बड़ा गड़बड़झाला देखने को मिल रहा है। आलम यह है कि महालक्ष्मी किट में एक्सपायरी डेट का सामान देने के साथ ही इसके ऊपर पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की फोटो चस्पा की हुई है। ऐसे में विभाग द्वारा चलाई जा रही इस मुख्यमंत्री महालक्ष्मी की योजना पर सवालिया निशान खड़े हो रहे है।

बता दें कि महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की ओर से प्रसूता को मुख्यमंत्री महालक्ष्मी की योजना के तहत उपलब्ध कराई जाती है जिसमें जच्चा और बच्चा के लिए तमाम तरह के सामान उपलब्ध कराए जाते हैं लेकिन इस किट में दिए जाने वाले सामान्य सिर्फ एक्सपायर हो चुके हैं बल्कि किट में बतौर पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की फोटो लगी हुई है। ऐसे में एक्सपायरी समान का इस्तेमाल करना महिलाओं की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है।

Expiry Mahalaxmi Kit

Expiry Mahalaxmi Kit : दरअसल 2021 में तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के कार्यकाल में मुख्यमंत्री महालक्ष्मी की योजना शुरू करने की प्लानिंग की गई थी और तीरथ कैबिनेट में इस योजना पर मुहर लगी थी लेकिन राजनीतिक उठापटक के चलते इस योजना की शुरुआत नहीं हो पाई और 2 जुलाई 2021 को तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को इस्तीफा देना पड़ा। जिसके बाद 17 जुलाई 2021 को मुख्यमंत्री बने पुष्कर सिंह धामी ने इस योजना की शुरुआत की। ऐसे में डेढ़ साल से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी लाभार्थियों को तत्कालीन मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की फोटो लगी किट को वितरित किया जा रहा है।

 

Expiry Mahalaxmi Kit

 

केदारनाथ से लेकर मिनी स्वीजरलैंड तक लकदक हुए पहाड़, खूबसूरत नजारा देख झूम उठे पर्यटक

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Tsunami Of Cancer In India : भारत में कैंसर से आएगी सुनामी, अलर्ट जारी

Fri Jan 20 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Tsunami Of Cancer In India : आने वाला समय भारत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। कैंसर रोग विशेषज्ञ की टीम ने भारत में कैंसर जैसी घातक बीमारी को लेकर सुनामी की चेतावनी दी है। […]
Tsunami Of Cancer In India

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में