Fyonli Flowers Blooming In Srinagar : समय से पहले खिले फ्योंली के फूलों ने बढ़ाई चिंता, हैरानी में पड़े वैज्ञानिक

Fyonli Flowers Blooming In Srinagar : वसंत आने में अभी कुछ समय और है ऐसे में समय से पहले खिले फ्योंली के फूलों ने चिंताएं बड़ा दी है। वैज्ञानिक भी इस घटना को सामान्य नहीं मानते हुए इस विषय पर चेतावनी दे रहे है।

Fyonli Flowers Blooming In Srinagar  : ग्लोबल वार्मिंग

Fyonli Flowers Blooming In Srinagar  :

जनवरी के पहले सप्ताह में जगह जगह फ्योंली के फूल खिलने से वैज्ञानिकों के साथ साथ लोग हैरान में है। वैज्ञानिक इस घटना को गंभीर मानते हुए इसपर चिंता जता रहे है। वैज्ञानिकों का कहना है की ग्लोबल वार्मिंग का असर दिखने लगा है

Fyonli Flowers Blooming In Srinagar

Fyonli Flowers Blooming In Srinagar : आलम ये है की उत्तराखंड में फ्योंली के फूल समय से खिलने लगे जो इस बात की और इशारा कर रहे है की यदि ऐसा ही चलता रहा तो फूलों के बीज बनने की प्रक्रिया प्रभावित होगी और इनकी पौध विलुप्ति की कगार पर पहुंच सकती है।

बता दें की आमतौर पर फ्योंली के फूल फरवरी की शुरुआत में खिलते है लेकिन इस बार जनवरी के पहले हफ्ते में ही खिल गए है। श्रीनगर से लेकर कीर्तिनगर जेई आसपास फ्योंली के फूल देखने को मिल रहे है।

ये भी पढ़ें – महिला अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरियों में मिलेगा 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण, राज्यपाल ने दी मंजूरी

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Tehri Landslide Zone : जोशीमठ के बाद टिहरी के गांव में बड़ी मुसीबतों की दरार, बांध प्रभावितों को बहला रहे अधिकारी

Mon Jan 9 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Tehri Landslide Zone : जहां एक तरफ इन दिनों पूरे देश में जोशीमठ के आपदा की आहट धड़क रही है तो वहीं दूसरी ओर टिहरी में भी खतरे की घंटी लोगों को भयभीत कर रही है। […]
Tehri Landslide Zone :

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में