Gangotri Dham Kapat Closed : बंद हुए गंगोत्री धाम के कपाट, अगले छह महीने मुखबा में होगी पूजा

Gangotri Dham Kapat Closed : विश्व प्रसिद्ध चारधाम के कपाट बंद होने का सिलसिला शुरू ​हो गया है। आज अन्नकूट पर्व पर चारधाम में शुमार गंगोत्री धाम के कपाट शीतकालीन के लिए विधि विधान के साथ बंद हो गए है। गंगोत्री धाम के कपाट बंद होने के बाद मां गंगा की उत्सव डोली अपने शीतकालीन प्रवास मुखबा के लिए रवाना हो गई है। अब 6 माह के लिए मां गंगा की उत्सव डोली मुखबा स्थित मंदिर में विराजमान होगी।

 

Gangotri Dham Kapat Closed

Gangotri Dham Kapat Closed : शीतकाल में कर सकेंगे मां गंगा के दर्शन

आज 12:01 बजे शीतकालीन के लिए गंगोत्री धाम के कपाट बंद हो गए है। तो वहीं आज गंगा जी की उत्सव डोली चंडी देवी मंदिर में रात्रि प्रवास करेगी जबकि कल 27 अक्टूबर को मां गंगा की मूर्ति मुखबा स्थित मंदिर में विराजमान हो जाएगी।

Gangotri Dham Kapat Closed

Gangotri Dham Kapat Closed : बता दें कि विजयदशमी पर गंगोत्री धाम के कपाट बंद होने का तिथि और समय घोषित किया था और आज अन्नकूट पर्व पर गंगोत्री धाम के कपाट बंद हो गए है।

 

Gangotri Dham Kapat Closed

ये भी पढ़ेंदेशभर में WhatsApp का सर्वर हुआ डाउन, यूजर्स को लगा झटका

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kedarnath Dham Gold Decorated : केदारनाथ धाम के गर्भगृह की दीवारें हुई स्वर्णमंडित, 550 सोने की परतों से दिया गया नया रूप

Wed Oct 26 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it Kedarnath Dham Gold Decorated : केदारनाथ मंदिर को और सुंदर बनाने के लिए बाबा केदारनाथ धाम को लगातार भव्य स्वरूप दिया जा रहा है। यही वजह है कि अब केदारनाथ धाम के गर्भगृह को स्वर्णमंडित कर […]
Kedarnath Dham Gold Decorated

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में