Gurmeet Singh in Kedarnath Dham : बाबा केदार के दर पर पहुंचे राज्यपाल, विशेष पूजा अर्चना कर लिया आशीर्वाद

Gurmeet Singh in Kedarnath Dham  : राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) गुरमीत सिंह आज बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए केदारनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने बाबा केदारनाथ का रुद्राभिषेक कर बाबा की विशेष पूजा अर्चना कर विश्व एवं जन कल्याण के कामना की। इस दौरान उन्होंने केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण एवं विकास कार्यों का निरीक्षण भी किया।

gurmeet singh in kedarnath dham

 

विकास कार्यों का निरीक्षण

राज्यपाल ने सभी तीर्थ पुरोहितों से भेंट करने के बाद बाबा केदारनाथ मंदिर में प्रवेश कर विशेष पूजा अर्चना कर संपूर्ण विश्व एवं मानवता के कल्याण की कामना की। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के सतत विकास के लिए भी बाबा केदार से आशीर्वाद मांगा। पूजा अर्चना के बाद राज्यपाल ने मंदिर प्रांगण में खड़े श्रद्धालुओं का अभिवादन कर बाबा केदार के जयकारे भी लगवाए, उन्होंने श्रद्धालुओं से रूबरू होते हुए कहा कि शिवभक्त से बड़ा इस दुनिया में कोई भी नहीं है। केदार घाटी के विहंगम दृश्य से प्रभावित होकर राज्यपाल ने कहा कि केदार घाटी के कण- कण में भगवान भोलेनाथ का वास है। यहां के पर्वतों में भगवान शिव की छवि दिखती है। यह भगवान केदारनाथ की महिमा ही है कि केदारपुर में पहुंचते ही मनुष्य ध्यान मग्न होने लगता है। इस दौरान उन्होंने जिलाधिकारी से केदारपुरी में चल रहे विकास एवं निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। जिलाधिकारी ने उन्हें विभिन्न चरणों में केदार घाटी में चल रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट पेश करते हुए आने वाले समय में होने वाले कार्यों की जानकारी भी उपलब्ध करवाई।

gurmeet singh in kedarnath dham

 

ये भी पढ़ेंभाजपा कार्यकर्ताओं का इंतज़ार हुआ ख़त्म, 10 वरिष्ठ नेताओं को दायित्वों की सौगात

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

BJP Target Harish Rawat : हरीश रावत के तंज पर भाजपा पर पलटवार, लोग नहीं लेते उन्हें सीरियस

Thu Sep 28 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it BJP Target Harish Rawat : बीते दिन पूर्व सीएम हरीश रावत ने प्रेस कांफ्रेंस करके सरकार पर जमकर हमला किया था। उन्होंने इन्वेस्टर समिट को लेकर भी सरकार को घेरते हुए कहा था कि समिट हर […]
BJP Target Harish Rawat

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में