Haldwani Encroachment Case : राजनीति की भेंट चढ़ा हल्द्वानी अतिक्रमण मामला, पक्ष विपक्ष में छिड़ी जंग

Haldwani Encroachment Case : हल्द्वानी के बनभूलपूरा इलाके के लोगों में इन दिनों अपने घर छीनने का खतरा मंडरा रहा है। बच्चों से लेकर बुजुर्गो तक हर कोई खुद को बेबस होता देख सड़कों पर आकर अपने हक की लड़ाई लड़ रहे है। तो वहीं मामले को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है और सरकार पर लोगों को उजाड़ने का आरोप लगा रही है। तो वहीं सीएम धामी का कहना की कोर्ट का फैसला सर्वमान्य होगा।

 

Haldwani Encroachment Case

Haldwani Encroachment Case : बसपा सुप्रीमो ने सरकार को घेरा

वनभूलपुरा में रेलवे की जमीन से हटाए जाने वाले अतिक्रमण के मामले ने अब सियासी रंग ले लिया है। जहां एक तरफ अतिक्रमण हटाने के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों की दलील सुप्रीम कोर्ट तक जा पहुंची है तो वहीं सीएम धामी ने साफ शब्दों में कहा है की सरकार कोर्ट के फैसले पर अमल करेगी। उधर अतिक्रमणकारियों के साथ विपक्ष और अब देश के जाने-माने वकील प्रशांत भूषण भी आ गए है। प्रशांत भूषण ने अतिक्रमण हटाने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जबकि उनसे पहले हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश की अगुवाई में लोगों ने हाईकोर्ट के निर्णय को चुनौती देते हुए अतिक्रमण हटाने के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

Haldwani Encroachment Case

Haldwani Encroachment Case : ऐसे में अब सुप्रीम कोर्ट ने मामले में 5 जनवरी को सुनवाई का फरमान सुनाया है। बता दें कि बीते दिनों हाईकोर्ट ने हल्द्वानी के वनभूलपुरा इलाके में रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण कर बसे 4365 घरों को हटाने का आदेश जारी किया था जिसके विरोध में जोरदार प्रदर्शन चल रहा है और अब इस प्रदर्शन ने राजनीतिक तुल पकड़ते हुए राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है।

 

Haldwani Encroachment Case

नशे में धुत यात्री ने बुजुर्ग महिला पर की पेशाब, एयर इंडिया ने आरोपी के खिलाफ कराया मुकदमा दर्ज

Editor1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

SC On Haldwani Encroachment Case : हल्द्वानी अतिक्रमण मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, हाईकोर्ट के निर्णय पर लगाई रोक

Thu Jan 5 , 2023
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it SC On Haldwani Encroachment Case : हल्द्वानी के चर्चित वनभूलपूरा अतिक्रमण मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने वनभूलपूरा से रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के हाईकोर्ट के फैसले […]
SC On Haldwani Encroachment Case

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में