Congress Foundation Day : कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रानीपुर विधानसभा में पार्टी का मनाया 137 वां स्थापना दिवस

Congress Foundation Day

Congress Foundation Day : आज रानीपुर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने टिहरी विस्थापित कांग्रेस कार्यालय पर पार्टी का  137 वां स्थापना दिवस मनाया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कांग्रेस नेता प्रदेश सदस्य आउटरीच कमेटी संजीव चौधरी ने कहा की कांग्रेस पार्टी का एक लम्बा और त्याग का इतिहास है देश की आज़ादी में जब तत्कालीन भाजपा संघ के नेता अंग्रेजो की दलाली में लगे हुए थे और जेल से छूटने के लिए माफ़ी नामा लिख रहे थे तब कांग्रेस नेता देश की आज़ादी के लिए अपने प्राण बलिदान कर रहे थे।

देश में कांग्रेस की सरकार ही उन्नति और विकास पर चल सकता है- चौधरी

Congress Foundation Day

आज़ादी में दीवाने कांग्रेस नेताओं का और देश की जनता का बलिदान ही था जो देश आज़ाद हुआ और आज हम खुली हवा में जी रहे है चौधरी ने कहा देश में आज़ादी से पहले सुई तक नहीं बनती थी और कांग्रेस ने देश की सत्ता सम्भालने के बाद देश को विकास के मार्ग पर इतने तेज चलाया की देश में हवाई जहाज़ तक बनने लगे थे और गेल भेल सेल रेल सब कांग्रेस के जमाने में लगाई गई थी जिसको आज भाजपा सरकार ने बेच दिया चौधरी ने कहा की देश कांग्रेस की सरकार में ही उन्नति और विकास पर चल सकता है।

भाजपा के झूठे वादों से देश नहीं केवल भाजपा और कुछ पूँजीपतियों का ही विकास हो सकता है देश की सत्ता हासिल करने के लिए भाजपा के नेता धर्म का सहारा ले कर देश में नफ़रत का ज़हर घोल रहे है लोगों को आपस में लड़ा रहे है जो आने वाले समय में देश में हालत ख़राब कर सकता है चौधरी ने कहा कांग्रेस की सोच हमेशा सर्वोदय की रही है अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति से विकास की शुरुआत हो पर भाजपा की सोच मात्र कुछ घरानो को आगे बढ़ाने की रही है इस लिए देश की जनता अब फिर से कांग्रेस की और वापस आ रही है और कांग्रेस की ज़रूरत आज देश को है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से निर्मला चिल्वाल,स्नेहलता चौहान,संतोष,पूनम सिंह,गीता सिंह राजेंद्र धीमान,रामआशीष यादव,आरएस पाल,भगवान सिंह तोमर,खजान चंद,राम अवध यादव,कमलाकांत,नफ़े सिंह,आर एस पासवान,बीएन सिंह,माँगे राम,बीडी पोरदार,एके शर्मा,चिंगारी यादव व परशुराम आदि अनेक उपस्तिथ रहे

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Dedicated To The Nation : केंद्रीय रक्षामंत्री ने बीआरओ द्वारा निर्मित 24 पुल और तीन सड़कों का किया वर्चुअल लोकार्पण

Tue Dec 28 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it   Dedicated To The Nation :केंद्रीय रक्षा मंत्री  राजनाथ सिंह ने चार राज्यों व दो केंद्र शासित प्रदेशों में बीआरओ द्वारा निर्मित 24 पुल और तीन सड़कों का वर्चुअल लोकार्पण किया। इनमें उत्तराखण्ड में तीन पुल […]
Dedicated to the nation

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में