Har ki Pauri Seal : मकर संक्रांति पर्व के स्नान पर पड़ी कोरोना की मार, हरिद्वार में स्नान घाट किए गए सील

Har ki Pauri Seal :

Har ki Pauri Seal : आज मकर संक्रांति पर्व है इस मौके पर धर्मनगरी हरिद्वार में होने वाले पवित्र स्नान पर इस बार कोरोना संक्रमण के चलते पुलिस प्रशासन ने रोक लगा दी है। हर की पौड़ी क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पूरे हर की पैड़ी क्षेत्र को सील कर दिया गया है। एक भी श्रद्धालु हर की पैड़ी क्षेत्र पर दिखाई नहीं दे रहा है।

Har ki Pauri Seal : महाभारत काल से ही मकर सक्रांति पर्व का बहुत महत्व

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण मकर संक्रांति पर्व पर हरिद्वार स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पाबंदी लगा दी गई है. हरिद्वार के सभी गंगा घाटों को सील कर दिया गया है.हर की पौड़ी पर ऐसा नजारा आपने भी पहले कभी नहीं देखा होगा। मकर सक्रांति के पिछले स्नानो की बात करें तो इस समय लाखों की संख्या में देश भर से आए श्रद्धालुओं की भीड़ गंगा स्नान करती थी।

महाभारत काल से ही मकर सक्रांति पर्व का बहुत महत्व है। आज के दिन गंगा में स्नान कर काली दाल की खिचड़ी दान करने का बहुत ज्यादा महत्व बताया गया है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते स्नान पर रोक लगी हुई है ।बॉर्डर से ही बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को पुलिस वापस भेज रही है।

ये भी पढ़ें – कोविड नियमों के तहत चुनाव प्रकिया पूरी करे चुनाव आयोग – हाइकोर्ट

Editor2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

CM inspected : नैनीताल पहुंचे सीएम धामी, सुशीला तिवारी और डीआरडीओ कोविड चिकित्सालय का किया निरीक्षण

Fri Jan 14 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Share on Facebook Tweet it Pin it CM inspected :  उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ लगातर तेजी से बढ़ता जा रहा। तो वहीं नैनीताल जिले में भी लगातार संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ रही है। जिसको देखते हुए आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी […]
CM inspected

You May Like

Breaking News

पढ़ें अब विभिन्न भाषाओं में